Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: स्कालजांग दोरजे कल्याण सीनियर क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले लद्दाख के पहले क्रिकेटर बने

बंगलौर में 10 जनवरी से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने वाली केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की सीनियर टीम में लेह के स्कालजांग दोरजे कल्याण टीम में जगह बनाने वाले केंद्रशासित प्रदेश लेह के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 03:05 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 03:05 PM (IST)
Jammu Kashmir: स्कालजांग दोरजे कल्याण सीनियर क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले लद्दाख के पहले क्रिकेटर बने
लेह के 31 वर्षीय स्कालजांग दोरजे कल्याण बायें हाथ से स्पिन गेंदबाजी करवाने में काफी माहिर हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता । बंगलौर में 10 जनवरी से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने वाली केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की सीनियर टीम में  लेह के स्कालजांग दोरजे कल्याण टीम में जगह बनाने वाले केंद्रशासित प्रदेश लेह के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले आज तक लेह के किसी भी खिलाड़ी का चयन क्रिकेट टीम में नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) द्वारा आयोजित 20 सदस्यीय टीम में लेह के 31 वर्षीय स्कालजांग दोरजे कल्याण बायें हाथ से स्पिन गेंदबाजी करवाने में काफी माहिर हैं। यही वजह है कि गत दिनों जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में आयोजित ट्रॉयल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के दौरान चयनकर्ताओं ने उनके प्रदर्शन और गेंदबाजी से प्रभावित होकर टीम में जगह दी है।

स्कालजांग ने बंगलौर से पढ़ाई की और अब वहां से ही क्रिकेट जीवन की शुरूआत करेंगे

कल्याण के बारे में एक रोचक तथ्य यह भी है कि उनका क्रिकेट जीवन की शुरूआत बंगलौर से ही हो रही है जहां से वह अपनी शिक्षा ग्रहण कर चुके हैं।स्कालजांग दोरजे कल्याण ने टीम में चयन होने पर प्रसन्नता जताई है। उन्होंने कहा कि वह इससे काफी खुश हैं। सबसे ज्यादा खुशी की बात यह है कि वह लद्दाख से सीनियर क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने के लिए मैदान में उतारा जाएगा तो वह अपने प्रतिभा को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने बताया कि वह बचपन से ही क्रिकेट खेल खेलते आए हैं हालांकि लेह में क्रिकेट खेल इतना पसंदीदा खेल नहीं है लेकिन बावजूद इसके उन्होंने इसी खेल में भविष्य संवारने का निर्णय लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.