Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: श्री माता वैष्णो देवी आधार शिविर कटड़ा भी रहा बंद, सुरक्षा कड़ी

आधार शिविर कटड़ा में दिन भर विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी रहा। नगर वासियों विशेषकर युवाओं ने विभिन्न तरह की रैलियां निकाल विरोध जाहिर किया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 07:02 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 07:02 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: श्री माता वैष्णो देवी आधार शिविर कटड़ा भी रहा बंद, सुरक्षा कड़ी
Pulwama Terror Attack: श्री माता वैष्णो देवी आधार शिविर कटड़ा भी रहा बंद, सुरक्षा कड़ी

कटड़ा, संवाद सहयोगी। पुलवामा जिले में आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के सम्मान में शुक्रवार को श्री माता वैष्णो देवी आधार शिविर कटड़ा भी बंद रहा। बंद को लेकर एक और जहां दिनभर नगर में विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ सामाजिक दलों, युवाओं ने दिन भर विरोध प्रदर्शन किए। पाकिस्तानी झंडा जलाने के साथ प्रदर्शनकारियों ने अलगाववादी नेताओं के पुतले भी फूंके। युवाओं ने मोटरसाइकिल रैली निकाल जहां पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग भी की। इन विरोध प्रदर्शनों के बीच कस्बा वासियों ने देश भर से आए श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसका व्यवस्था भी कर रखी थी। मुख्य बस अड्डे पर विशाल लंगर लगाया गया था। भोजन की यह व्यवथा पूरे दिन के लिए की गई थी।

prime article banner

दिन भर जारी रहे विरोध प्रदर्शन

आधार शिविर कटड़ा में दिन भर विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी रहा। नगर वासियों विशेषकर युवाओं ने विभिन्न तरह की रैलियां निकाल विरोध जाहिर किया। इस दौरान राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों ने भी पाकिस्तानी झंडा फूंकने के साथ अलगाववादी नेताओं के पुतले जलाए। इस दौरान मोटरसाइकिल रैली भी निकाली गई। दिन भर चले इन प्रदर्शनों में देश भर से आए श्रद्धालु भी शामिल हुए।

पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने की मांग उठी

आत्मघाती हमले में शहीद हुए जवानों की खबर से हर कोई उदास व गुस्से में दिखा। राजनीतिक दलों के साथ सामाजिक संगठनों व नगर वासियों ने एक सुर में आतंकवाद को पूरी तरह से कुचलने के लिए सरकार से मांग की। श्रद्धालु भी इन विरोध प्रदर्शनों में शामिल हुए। बनारस से आए श्रद्धालु मुकुल, दिल्ली के श्रद्धालु आदित्य, हरियाणा की कोमल, राजस्थान के सूरज सिंह, मुंबई के पंकज जैन, दिल्ली के राकेश बारोट आदि ने सेना को खुली छूट देने की मांग की। यही नहीं कइयों ने तो पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए उसके भीतर घुसकर यानी सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कही ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति न हो। देश में सुख शांति कायम हो सके।

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल सतर्क

कटड़ा की सुरक्षा व्यवस्था अत्यंत कड़ी कर दी गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान सतर्क हो गए हैं। हर आने-जाने वाले पर कड़ी निगाह रखी गई है। मां वैष्णो देवी के सभी मार्गों तथा वैष्णो देवी भवन के आसपास अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवान तैनात कर दिए गए हैं। वैष्णो देवी यात्रा में किसी भी तरह की खलल न पड़े और श्रद्धालुओं की यात्रा सुखमय बनी रहे, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हैं। सीआरपीएफ 06 बटालियन के कमांडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता ने कहां की जवान पूरी तरह से सतर्क हैं। भवन मार्ग पर सुरक्षाबलों की गश्त लगातार जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.