Move to Jagran APP

Shopian Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे ने किया सरेंडर

शोपियां के हाजीपोरा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर कर दिया गया। जबकि दूसरे ने सुरक्षा बदलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। सुरक्षा बलों से घिरे दूसरे आतंकी को बचने की जब कोई राह दिखाई नहीं दी तो वह टूट कर सरेंडर कर दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 07:30 PM (IST)
Shopian Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे ने किया सरेंडर
हाजीपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर कर दिया गया, जबकि दूसरे ने सुरक्षा बदलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के हाजीपोरा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर कर दिया गया। जबकि दूसरे ने सुरक्षा बदलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। सुरक्षा बलों से घिरे दूसरे आतंकी को बचने की जब कोई राह दिखाई नहीं दी तो वह टूट कर सरेंडर कर दिया। मुठभेड़ स्थल को पुलिस के एसओजी के जवानों, सेना की 34RR व सीआरपीएफ के जवानों ने आतंकियों को घेर रखा था। घिरे आतंकियों को पहले ही सरेंडर करने को कहा जा रहा था, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी थी।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को शोपियां के हाजीपोरा में आतंकियों के देखे जाने की सूचना मिली। बिना पल गवाएं पुलिस, सेना व सीआरपीएफ का संयुक्त दल इलाके में पहुंच गया और आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी। सुरक्षाकर्मी जैसे ही उस स्थान के नजदीक पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। कुछ घंटे चली मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। अभी और कितने आतंकी छिपेे थे, यह स्पष्ट नहीं हो रहा था। रुक-रुक कर फायरिंग हो रही थी।

#Encounter has started at Hanjipora area of #Shopian. Police and security forces are on the job. Further details shall follow. @JmuKmrPolice

— Kashmir Zone Police (@KashmirPolice) June 25, 2021

सुरक्षाकर्मियों ने पोजीशन लेते हुए आतंकवादियों पर जवाबी फायरिंग करते रहे। इस बीच सेना ने छिपे हुए आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा परंतु अभी तक दोनों ओर से गोलीबारी रही। घेरा और मजबूत होता देख। अकेला पड़ा आतंकी भीतर से टूट गया और सेना के सरेंडर करने की अपील को मान लिया और वह आहर निकल आया। सुरक्षा बलों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे हथियारों को भी जब्त कर लिया गया है। उसने बताया कि दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैइबा से जुड़े हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.