Move to Jagran APP

CoronaVirus in J&K : कोरोना से सात और लोगों की मौत, 364 नए मामले सामने आए

बुधवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण से सात और लोगों की मौत हो गई जिसमें एक की जीएमसी जम्मू एक की जीएमसी राजौरी एक की घर में दो जीएमसी अनंतनाग एक की स्किम बेमिना एक ही सीडी अस्पताल श्रीनगर में शामिल है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 08:38 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 08:38 PM (IST)
CoronaVirus in J&K : कोरोना से सात और लोगों की मौत, 364 नए मामले सामने आए
जम्मू कश्मीर में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 364 नए मामले सामने आए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर में कोरोना के मामलों में लगातार कमी का सिलसिला जारी है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 364 नए मामले सामने आए। इनमें श्रीनगर जिले से 67, बारामुला में 32, बड़गाम में 31, पुलवामा में 7 कुपवाड़ा में 12, अनंतनाग में 26, बांडीपोरा में 10, गांदरबल में 9, कुलगाम में 18, शोपियां में 3, जम्मू में 19, उधमपुर में 8, राजौरी में 13, डोडा में 31, कठुआ में 3, सांबा में 2, किश्तवाड़ में 14, रामबन में 6, और रियासी में 45 मामले सामने आए।

loksabha election banner

बुधवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण से सात और लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक की जीएमसी जम्मू, एक की जीएमसी राजौरी, एक की घर में, दो जीएमसी अनंतनाग, एक की स्किम बेमिना, एक ही सीडी अस्पताल श्रीनगर में शामिल है। जम्मू कश्मीर में 3,15,662 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है। इसमें से 3,06,739 लोग स्वस्थ हो गए है। सक्रिय मामलों की संख्या 4,600 रह गई है। बुधवार को 562 लाेग स्वस्थ हुए। अब तक 4,323 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना की रोकथाम के नियमों का पालन न करने वाले कर्मचारियों को चेतावनी

कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वाले सरकारी कर्मचारियों को चेतावनी दी गई है। यह देखा गया है कि नागरिक सचिवालय के विभिन्न विभागों के कुछ कर्मचारी कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। कुछ कर्मचारी शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे, फेस मास्क नहीं पहन रहे और कुछ कर्मचारी सही तरीके से मास्क नहीं पहनते। कर्मचारियों का गैर जिम्मेदार रवैया सिर्फ उनकी जिंदगी को भी खतरे में नहीं डाल रहा है, बल्कि अन्य कर्मचारियों के लिए भी जोखिम बढ़ा रहा है।

इस मामले को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी आदेश के तहत नागरिक सचिवालय के विभागों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों से कहा गया है कि वे रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। शारीरिक दूरी का पालन करें, फेस मास्क पहने, इस संबंध में अगर नियमों का उल्लंघन किया गया तो नियमों के तहत कार्रवाई होगी और अनुशासन कार्रवाई होगी, जिसमें वार्षिक इंक्रीमेंट को भी रोका जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.