Move to Jagran APP

बडग़ाम मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकी ढेर, इस साल अब तक छह मुठभेड़ों में 11 आतंकी मारे जा चुके

आइजीपी विजय कुमार ने बताया कि वसीम मीर के मारे जाने के बाद अब श्रीनगर का रहने वाला एक ही आतंकी जिंदा बचा है। पुलिस उसे पकडऩे के लिए उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है। उसके शरणदाताओं को भी चिन्हित किया गया है।जल्द ही वह पकड़ा या फिर मारा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 06:48 PM (IST)
बडग़ाम मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकी ढेर, इस साल अब तक छह मुठभेड़ों में 11 आतंकी मारे जा चुके
जवानों ने पूरा संयम बरता और उनकी गोली का जवाब गोली से दिया।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : सुरक्षाबलों ने बडग़ाम के जालूवा में वीरवार की रात को शुरू हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में करीब 11 घंटे चली। मारे गए आतंकियों के पास से तीन एके-56 राइफलें व अन्य सामान भी मिला है। मुठभेड़ के दौरान ग्रेनेड के छर्रे लगने से सेना का एक अधिकारी भी जख्मी हुआ है। यह मुठभेड़ इस साल की छवीं मुठभेड़ हैं, जिनमें 11 आतंकी मारे गए हैं। इनमें छह पाकिस्तानी थे।

loksabha election banner

पुलिस ने वीरवार की रात नौ बजे जालूवा में जैश के आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया थ। इसमें सेना और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हुए। आतंकियों ने जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख गोलीबारी कर भागने का प्रयास किया। इस पर जवानों ने भी कार्रवाई की और आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार ने बताया कि रात भर आतंकी घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास करते हुए फायङ्क्षरग करते रहे। जवानों ने भी जवाब दिया। आतंकियों को सरेंडर का हर मौका दिया गया। इसमें स्थानीय लोगों की मदद भी ली गई ,लेकिन वह नहीं माने। शुक्रवार सुबह तीनों आतंकी मारे गए। इनमें एक श्रीनगर के नौगाम का रहने वाला वसीम मीर है। दो के बारे में पता लगाया जा रहा है। यह तीनों ही जैश के थे।

आइजीपी ने बताया कि आतंकियों के खिलाफ अभियान के लिए यह वर्ष अच्छी शुरुआत लेकर आया है। इस साल अब तक छह मुठभेड़ हुई हैं। दो मुठभेड़ एक ही दिन तीन जनवरी को शालीमार इलाके में हुई थी। अब तक 11 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है।

#UPDATE | Three terrorists neutralized in an encounter that broke out at the Zolwa Kralpora Chadoora area of Budgam. Identification & affiliation being ascertained. Incriminating materials including arms & ammunition recovered: IGP Kashmir pic.twitter.com/cNA303LTn3

आतंकी वसीम ने श्रीनगर और बडग़ाम में कई वारदातें कीं : आतंकी वसीम मीर दिसंबर 2020 में सक्रिय हुआ था और सी श्रेणी के आतंकियों में सूचीबद्ध था। वह श्रीनगर और बडग़ाम जिले में विभिन्न आतंकी वारदातों में शामिल था। वह 22 जून 2021 को इंस्पेक्टर परवेज अहमद की हत्या में भी लिप्त था। उसने ही अपने साथियों संग मिलकर श्रीनगर के आली मस्जिद इलाके में सीआरपीएफ के बंकर पर ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक जख्मी हुआ था। वह श्रीनगर और बडग़ाम में आतंकियों की भर्ती करता था।

श्रीनगर का अब एक ही आतंकी बचा : आइजीपी विजय कुमार ने बताया कि वसीम मीर के मारे जाने के बाद अब श्रीनगर का रहने वाला एक ही आतंकी जिंदा बचा है। पुलिस उसे पकडऩे के लिए उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है। उसके शरणदाताओं को भी चिन्हित किया गया है। जल्द ही वह पकड़ा या फिर मारा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.