Move to Jagran APP

Cooch Behar Trophy (2019-20) : मेहमान सौराष्ट्र से हारी मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम, जीतने पर मिले छह अंक

मेहमान सौराष्ट्र ने मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम को उसके घरेलू मैदान में ही चारों खाने चित करते हुए कूच बिहार अंडर-19 क्रिकेट ट्रॉफी का मुकाबला आठ विकेट से जीता।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 03:29 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 03:36 PM (IST)
Cooch Behar Trophy (2019-20) : मेहमान सौराष्ट्र से हारी मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम, जीतने पर मिले छह अंक
Cooch Behar Trophy (2019-20) : मेहमान सौराष्ट्र से हारी मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम, जीतने पर मिले छह अंक

जम्मू, जागरण संवाददाता । मेहमान सौराष्ट्र ने मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम को उसके घरेलू मैदान में ही चारों खाने चित करते हुए कूच बिहार अंडर-19 क्रिकेट ट्रॉफी का मुकाबला आठ विकेट से जीता। सौराष्ट्र की टीम को जीत के लिए छह अंक मिले जबकि जम्मू-कश्मीर की टीम कोई भी अंक हासिल नहीं कर पाई।

loksabha election banner

केसी स्पोटर्स क्लब के मैदान में चार दिवसीय क्रिकेट मुकाबला तीन दिन में ही खत्म हो गया। सौराष्ट्र की टीम ने रविवार सुबह 11 ओवर में एक विकेट पर 28 रन से आगे पारी की शुरूआत की और 106 रन के शेष विजय लक्ष्य को 30 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। जय गोहिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन बनाए जबकि एचएस कोटक भी 9 रन बनाकर नाबाद रहे। अभिषेक नागवादिया 31 रन और कप्तान सिद्धांत रैना 17 रन बनाकर ऑउट हो गए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से गेंदबाज संपर्क गुप्ता ने आठ ओवर में 31 रन देकर एक विकेट चटकाई। गोविंद शर्मा ने भी छह ओवर में 29 रन देकर एक विकेट हासिल की। गौरलतब है कि जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 40.5 ओवर में 121 रन बनाए थे जबकि जवाब में सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में 41.2 ओवर में 95 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी।

जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहली पारी में मिले 26 रन की बढ़त के आधार पर दूसरी पारी में खेलना शुरू किया और पूरी टीम 39.3 ओवर में 107 रन बनाकर ऑलआउट होकर सौराष्ट्र की टीम को जीत के लिए 134 रन का विजय लक्ष्य दिया था। मैच में राकेश आर और मयूर वानखड़े अम्पायर थे जबकि डाॅ रोहित प्रकाश मैच रेफरी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.