Move to Jagran APP

Jammu : संत कबीर दास जी के 503वें निर्वाण दिवस पर सत्संग और भंडारे का आयोजन

संत कबीर निर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में गांव स्वांखा स्थित कबीर मंदिर में रविवार को सत्संग समारोह का आयोजन किया गया। स्थानीय कबीर सभा के सदस्यों की अध्यक्षता में आयोजित सत्संग में सभा के जिला स्तर के सदस्यों ने शरीक होकर कबीर महिमा का गुणगान किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 05:47 PM (IST)
Jammu : संत कबीर दास जी के 503वें निर्वाण दिवस पर सत्संग और भंडारे का आयोजन
स्वांखा संत कबीर मंदिर में जयकारे लगाते लोग और कबीर वाणी का आनंद लेते अनुयायी।

रामगढ़, संवाद सहयाेगी : संत कबीर निर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में गांव स्वांखा स्थित कबीर मंदिर में रविवार को सत्संग समारोह का आयोजन किया गया। स्थानीय कबीर सभा के सदस्यों की अध्यक्षता में आयोजित सत्संग में सभा के जिला स्तर के सदस्यों ने शरीक होकर कबीर महिमा का गुणगान किया। इस मौके पर कबीर वाणी प्रचारक संत भाई दीनानाथ जी पठानकोट वाले ने संगत को कबीर अमृत रस का पान कराया। अपने प्रवचन में उन्होंने कहा कि समाज को मिली नई दिशा कबीर साहिब जी के दिए आदेशों व प्रवचनों का परिणाम है।

loksabha election banner

भाई दीनानाथ ने कहा कि आज अगर कहीं पर भाईचारा, एकता और प्रेम सौहार्द को प्राथमिकता मिलती है तो वह संत कबीर के अमृतरस का नतीजा है। उन्होंने बताया कि संत कबीर जी ने अपना सारा जीवन समाज की सेवा में समर्पित किया और समाज को नई दिशा देने में अहम योगदान दिया। युवाओं को उनके जीवन के महत्व पर ज्ञान देने के साथ हर जाति एवं वर्ग के लोगों को सामान्य दृष्टि बनाए रखने की सीख दी।

आयोजित समारोह में पूर्व राज्य मंत्री व जेके अपनी पार्टी के प्रांतीय प्रधान मंजीत सिंह, रामगढ़ थाना प्रभारी इंदरपाल सिंह, प्रो. अशोक भगत, पूर्व डीसी जोगिंदर भगत सहित महंत मुख्य तौर पर उपस्थित थे। इसके अलावा प्रादेशिक कबीर सभा वर्धन फकीर चंद भगत, जिला प्रधान तीर्थ राम भगत, महासचिव मनोहर लाल, उपप्रधान जी आर भगत, साईं दास भगत, बाबू राम भगत सहित अन्य भी मौके पर मौजूद रहे। सत्संग के अंत में भंडारे का आयोजन भी किया गया, जिसमें भारी संख्या में संगत ने शरीक होकर लंगर सेवाओं का आनंद लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.