Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में नशे की सप्लाई करने वाला सलमान खान गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की हैं। नारको टेररिज्म से जुड़े एक नेटवर्क को तोड़ते हुए टास्क फोर्स ने दिल्ली के चांदनी चौक में दबिश देकर नशे का कारोबार चलाने वाले एक युवक सलमान खान को गिरफ्तार किया है।

By VikasEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:06 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर में नशे की सप्लाई करने वाला सलमान खान गिरफ्तार
शहरों में नशे का कारोबार चलाने वाले एक युवक सलमान खान को गिरफ्तार किया है।

जम्मू, दिनेश महाजन । जम्मू कश्मीर पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की हैं। नारको टेररिज्म से जुड़े एक नेटवर्क को तोड़ते हुए टास्क फोर्स ने दिल्ली के चांदनी चौक में दबिश देकर देशभर के कई शहरों में नशे का कारोबार चलाने वाले एक युवक सलमान खान को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

हवाला राशि के जरिए नशीली दवाइयों के लेनदेन का होता हैं भुगतान

सलमान खान से टास्क फोर्स के अधिकारियों ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयों को बरामद किया है। सलमान खान के खुलासे से उसके एक साथी अमित कुमार को भी टास्क फोर्स ने पकड़ा है। दरअसल टास्क फोर्स ने हाल ही में दिल्ली से जम्मू लाई गई प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की खेप को पकड़ा था। नशीली दवाइयों के इस गोरखधंधे की

परत दर परत को खोलते हुए टास्क फोर्स के अधिकारी सलमान खान तक पहुंच गए। जो जम्मू कश्मीर में नशीली दवाइयों की सबसे बड़ी सप्लाई को अंजाम देता है। सलमान खान का संबंध कश्मीर में सक्रिय अंतर राज्य मादक तस्करों से भी बताया जा रहा है।

हवाला राशि के जरिए होता है नशे का भुगतान

कश्मीर से दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में जाने वाली नशे की खेप से जो पैसे मादक तस्करों को मिलते थे उनका लेनदेन हवाला के जरिए होता है। हवाला के जरिए ही सलमान खान और उसके साथियों तक कश्मीर के मादक तस्कर नशीली दवाइयां खरीदने के एवज में भुगतान करते थे। टास्क फोर्स के अधिकारी इस मामले में दो और लोगों की तलाश कर रहे हैं। जो दिल्ली में बैठकर इन नशीली दवाइयों के निर्माण का काम करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.