Move to Jagran APP

Jammu: पांच महीने का वेतन न मिलने से हताश आरटीसी कर्मचारी आठ मार्च को करेंगे हड़ताल

सरकार ने ऐसे कर्मचारियों को विशेष पैकेज देना तो दूर वेतन तक नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वेतन के अलावा भी उनकी कई मांगें है जिन्हें सरकार लगातार अनदेखा करती आ रही है जिसमें सातवें वेतन आयोग का लाभ देना मुख्य है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 01:07 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 01:07 PM (IST)
Jammu: पांच महीने का वेतन न मिलने से हताश आरटीसी कर्मचारी आठ मार्च को करेंगे हड़ताल
दर्शन लाल ने कहा कि इससे आगे के आंदोलन की रणनीति का भी जल्द ही ऐलान किया जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता: पांच महीने से वेतन न मिलने से हताश जम्मू-कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के कर्मचारियों ने आठ मार्च को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। इन कर्मचारियों ने नौ मार्च को काला दिवस मनाने की भी घोषणा की है। कर्मचारियों ने साफ किया है कि अगर सरकार ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो आने वाले दिनों में वे अपना आंदोलन तेज करते हुए धरने प्रदर्शन करेंगे और अब जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं होंगी, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

loksabha election banner

जेएंडके-लद्दाख रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन के चेयरमैन वजाहत हुसैन, प्रांतीय अध्यक्ष परमजीत सिंह व महासचिव दर्शन लाल ने वीरवार को जम्मू रेलवे स्टेशन के निकट स्थित ट्रांसपोर्ट यार्ड में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कारपोरेशन के कर्मचारियों को पिछले पांच महीनों से वेतन नहीं मिला है। अब मार्च महीना भी आ गया है और बिना वेतन के कर्मचारियों के लिए गुजर-बसर करना मुश्किल हो गया है। दर्शन लाल ने कहा कि कोविड-19 के दौरान कारपोरेशन के चालकों, सह-चालकों व मिस्त्रियों ने जान जोखिम में डालकर काम किया।

सरकार ने ऐसे कर्मचारियों को विशेष पैकेज देना तो दूर, वेतन तक नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वेतन के अलावा भी उनकी कई मांगें है जिन्हें सरकार लगातार अनदेखा करती आ रही है जिसमें सातवें वेतन आयोग का लाभ देना मुख्य है। उन्होंने कहा कि अब कर्मचारियों के सब्र का बांध टूट चुका है और अब आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। दर्शन लाल ने कहा कि आठ मार्च को हड़ताल रखी जाएगी और उस दिन बिक्रम चौक से प्रेस क्लब तक विरोधी रैली निकाली जाएगी।

इसी तरह श्रीनगर में भी प्रेस कालोनी में विरोधी रैली निकाली जाएगी। नौ मार्च को प्रदेश भर में कर्मचारी काला दिवस मनाएंगे और सभी कार्यालयों में कर्मचारी काली पट्टियां बांधकर काम करेंगे। दर्शन लाल ने कहा कि इससे आगे के आंदोलन की रणनीति का भी जल्द ही ऐलान किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.