Move to Jagran APP

20 करोड़ से सुधरेंगी बारिश में उधड़ी सड़कें

??????? ?? ??? ????? ??? ????? ??? ?? ????? ?? ????? ?? ??? ?????? ?? ?????? ????? ?? ??? ???? ?? ???? ?? ??? ??? ???? ??? ??? ??????? ????? ?? ???? 20 ????? ????? ?? ???? ?? ????? ??? ?? ??????? ?????? ?? ??????? ? ?????? ?? ????? ?? ???? ???? ??? ???? ?? ???? ???? ?????? ?? ?????? ????? ?? ??? ?? ????? ???????? ???? ?? ???? ???? ??????? ????? ?? ?????? ????? ?? ??? ???????? ??? ?? ?????

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 09:51 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 06:16 AM (IST)
20 करोड़ से सुधरेंगी बारिश  में उधड़ी सड़कें
20 करोड़ से सुधरेंगी बारिश में उधड़ी सड़कें

जागरण संवाददाता, जम्मू : मंदिरों के शहर जम्मू में दरबार मूव की दस्तक और बरसात के बाद सड़कों पर तारकोल डालने का काम तेजी से शुरू हो गया है। सड़क एवं भवन निर्माण विभाग ने करीब 20 करोड़ रुपये की लागत से जम्मू शहर की विभिन्न सड़कों के निर्माण व मरम्मत के कार्य शुरू किए हैं। इतना ही नहीं अन्य सड़कों पर तारकोल डालने के लिए भी टेंडर आमंत्रित किया जा चुके हैं। चरणबद्ध तरीके से तारकोल डालने का काम भी होगा।

loksabha election banner

रविवार को गांधी नगर, नानक नगर, छन्नी हिम्मत व कुंजवानी के इलाकों में तारकोल डालने का काम तेजी से जारी रहा। रूटीन में इस कार्य को जारी रखते हुए मुख्य सड़कों संवारा जा रहा है। जम्मू पूर्व व पश्चिम में भी सड़कों पर तारकोल डाली जा रही है। इसके अलावा सड़क किनारे फुटपाथों, पुलों की रेलिग व दीवारों पर रंग-रोगन तथा कलाकृतियां बनाकर इन्हें संवारने का काम भी जारी है।

सड़क एवं भवन निर्माण विभाग के प्रभारी सुपरिटेंडिग इंजीनियर एनडी ख्वाजा का कहना है कि बारिश थमने के साथ ही विभाग ने जम्मू शहर और आसपास के इलाकों में तारकोल डालने का काम शुरू कर दिया है। महीने भर में सभी सड़कें साफ-सुथरी बनी नजर आएंगी। मोहल्लों के बीच की बड़ी सड़कों के टेंडर भी खोले जा चुके हैं और चरणबद्ध तरीके से काम शुरू कर दिया गया है।

--------

सुधारी जा रही क्वार्टरों की हालत

दरबार मूव कर्मचारियों के लिए जम्मू सुभाष नगर, सीपीओ चौक पंजतीर्थी, सरवाल, गांधीनगर, नेहरू मार्केट, जानीपुर आदि में क्वार्टरों की मरम्मत व रखरखाव का काम तेजी से निपटाया जा रहा है। अधिकतर क्वार्टरों में सफेदी व रंग-रोगन का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। 25 अक्टूबर तक इनके अन्य कामों को भी पूरा कर लिया जाएगा। दरबार मूव कर्मियों को फिर क्वार्टरों में ठहराया जाता है।

-----------

जम्मू में 4 नवंबर को खुलेगा दरबार

ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में 25 अक्टूबर को बंद दरबार शीतकालीन राजधानी जम्मू में 4 नवंबर को खुलेगा। सामान्य प्रशासनिक विभाग के आदेश में सप्ताह में पांच दिन चलने वाले कार्यालय 25 अक्टूबर और छह दिन चलने वाले कार्यालय 26 अक्टूबर को बंद होंगे। सभी विभाग आखिरी दिन रिकॉर्ड इकट्ठा करेंगे। 21 अक्टूबर को एडवांस पार्टियां रवाना होंगी। विभाग सुनिश्चित करेंगे कि रिकॉर्ड के बॉक्स ठीक तरीके से बंद किए जाएं और उनकी चाबियां एडवांस पार्टी तक जम्मू में पहुंचाई जाएं। एक गजटेड और 4-5 नान गजटेड कर्मी जम्मू में रिकॉर्ड हासिल करेंगे। जेकेएसआरटीसी जम्मू के कर्मियों के लिए 26-27 अक्टूबर तथा कश्मीरी कर्मियों के लिए 2-3 नवंबर को बसें उपलब्ध कराएगा। एसआरटीसी की ओर से 18 अक्टूबर को सिविल सचिवालय व एसआरटीसी काउंटरों पर बसों की एडवांस बुकिग की जाएगी। एसआरटीसी रिकॉर्ड लाने के लिए ट्रक भी उपलब्ध कराएगी। 27 अक्टूबर को कानवाई में जम्मू के लिए ट्रक भेजे जाएंगे। जम्मू में कार्यालय खुलने का समय सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.