Move to Jagran APP

रसिख सलाम आइपीएल के मैदान में उतरने वाले राज्य के तीसरे खिलाड़ी बने

जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि क्रिकेट के मैदान में वे किसी से कम नहीं हैं। राज्य के रसिख सलाम को रविवार रात मुंबई के बानखड़े स्टेडियम में मुबई इंडियन की ओर से अपने पहले आइपीएल मुकाबले में दिल्ली केपिटल के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का अवसर मिला तो वह आईपीएल के मैदान में उतरने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 11:12 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 11:12 AM (IST)
रसिख सलाम आइपीएल के मैदान में उतरने वाले राज्य के तीसरे खिलाड़ी बने
रसिख सलाम आइपीएल के मैदान में उतरने वाले राज्य के तीसरे खिलाड़ी बने

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि क्रिकेट के मैदान में वे किसी से कम नहीं हैं। राज्य के रसिख सलाम को रविवार रात मुंबई के बानखड़े स्टेडियम में मुबई इंडियन की ओर से अपने पहले आइपीएल मुकाबले में दिल्ली केपिटल के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का अवसर मिला तो वह आईपीएल के मैदान में उतरने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। इससे पहले यह कारनामा राज्य के मिथुन मन्हास और परवेज रसूल कर चुके हैं जबकि मंजूर डार पांडव को गत वर्ष आईपीएल के लिए किंग्स इलेवन ने तो चुना था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था।

loksabha election banner

रसिख सलाम ने दिल्ली के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी प्रतिभा साबित कर दी है। रसिख ने निर्धारित चार ओवरों में 42 रन दिए। हालांकि तीन ओवरों में उनकी एवरेज काफी अच्छी रही, लेकिन अपने आखिरी आेवर में सलाम अन्य गेंदबाजों सहित काफी मंहगे साबित हुुए। सलाम को बल्लेबाजी करने का भी मौका मिला जिसमें उन्हें चार गेंदों में पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के छोटे से गांव के रहने वाले रसिख सलाम ने हाल ही में जारी विजय ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में पर्दापण करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। इसी दौरान मुम्बई इंडियंस का एक सदस्य रसिख सलाम की गेंदबाजी से इतना प्रभावित हुआ कि उन्हें अक्टूबर महीने में मुम्बई इंडियंस के ट्रॉयल के लिए आमंत्रित किया गया था। ट्रॉयल में रसिख ने अपनी सटीक गेंदबाजी से सब पर अपनी अमिट छाप छोड़ी थी।

गौरतलब है कि श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा टैलेंट हंट कैंप का आयोजन किया गया था। इसमें इरफान पठान और परवेज रसूल भी रसिख की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए थे। आइपीएल में इससे पहले मिथुन मन्हास और परवेज रसूल को खेलने का मौका मिल चुका है जबकि मंजूर डार को किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से चुने जाने के बावूजद आइपीएल के किसी भी मुकाबले में मैदान में उतरने का मौका नहीं दिया गया था। रसिख सलाम को मुम्बई इंडियंस में 20 लाख रुपए की आधार राशि के रूप में टीम में चुना गया है।

इसी बीच जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन सहित राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परवेज रसूल ने रसिख को आइपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए मुबारकबाद दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि रसिख शेष मुकाबलों में अपना दमखम साबित कर शीघ्र ही टीम इंडिया में एक स्थायी खिलाड़ी के रूप में जगह बनाने में कामयाब रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.