Move to Jagran APP

रसिख सलाम मुंबई इंडियंस की ओर से खेलेंगे

विकास अबरोल, जम्मू विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले राज्य के

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 06:00 AM (IST)
रसिख सलाम मुंबई इंडियंस की ओर से खेलेंगे
रसिख सलाम मुंबई इंडियंस की ओर से खेलेंगे

विकास अबरोल, जम्मू

loksabha election banner

विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले राज्य के रसिख सलाम आइपीएल के लिए चुने जाने वाले राज्य के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले राज्य के मिथुन मन्हास, परवेज रसूल और मंजूर डार को आइपीएल में खेलने का मौका मिल चुका है।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के छोटे से गांव के रहने वाले रसिख सलाम ने हाल ही में जारी विजय ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में पर्दापण करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। इसी दौरान मुंबई इंडियंस का एक सदस्य रसिख सलाम की गेंदबाजी से इतना प्रभावित हुआ कि उसे अक्टूबर में मुंबई इंडियंस के ट्रायल के लिए आमंत्रित किया था। ट्रॉयल में रसिख ने अपनी सटीक गेंदबाजी से सब पर अपनी अमिट छाप छोड़ी।

गौरतलब है कि श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा टैलेंट हंट कैंप का आयोजन किया गया था। इसमें इरफान पठान और परवेज रसूल भी रसिख की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए थे। आइपीएल में इससे पहले मिथुन मन्हास और परवेज रसूल को खेलने का मौका मिल चुका है जबकि मंजूर डार को ¨कग्स इलेवन पंजाब की ओर से चुने जाने के बावजूद आइपीएल के किसी भी मुकाबले में मैदान में उतरने का मौका नहीं दिया गया था।

रसिख सलाम को मुंबई इंडियंस में 20 लाख रुपये की आधार राशि के रूप में टीम में चुना गया है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित इरफान पठान और परवेज रसूल ने रसिख को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि रसिख को मुंबई इंडियंस टीम मैदान में उतारकर उसे प्रतिभा साबित करने का मौका जरूर देगी। ऐसा दिन भी आएगा जबकि रसिख को टीम इंडिया की ओर से भी खेलने का मौका दिया जाएगा।

मुंबई इंडियंस ने आइपीएल 2019 सीजन के लिए 24 खिलाड़ियों का चयन किया है। इसमें रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव, मयंक मार्कंडे, राहुल चाहर, अनुकूल राय, सिद्धीश लाड, आदित्य तारे, इविन, के पौलार्ड, बेन क¨टग, मिचेल, ऐडम मिलनी, जासन बीहरीनड्राफ, ¨क्वटन डी काक, लसिथ म¨लगा, अनमोल प्रीत ¨सह, बरेन्द्र सरान, पंकज जसवाल, रसिख सलाम और युवराज ¨सह के नाम शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.