Move to Jagran APP

Jammu Farmers: किसान दरबार में बिजली कटौती और नहर के पानी की समस्या का मुद्दा उठाया

किसान दरबार लगाने से पूर्व एसीआर राजीव मंगोत्रा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने बाबा चमलियाल मजार पर हाजिरी देकर शांति के लिए प्रार्थना की। किसान दरबार में पंचायत प्रतिनिधियों ने बिजली कटौती की समस्या को प्रमुखता से उठाया।

By Edited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 06:55 AM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 07:47 AM (IST)
Jammu Farmers: किसान दरबार में बिजली कटौती और नहर के पानी की समस्या का मुद्दा उठाया
किसान दरबार में पंचायत प्रतिनिधियों ने बिजली कटौती की समस्या को प्रमुखता से उठाया।

रामगढ़, संवाद सहयोगी : सीमांत किसानों की समस्या सुनने लिए चमलियाल मजार के अतिथि भवन में शनिवार को किसान दरबार लगाया गया। इसमें पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा किसानों व आम लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं।

loksabha election banner

ब्लाक विकास परिषद रामगढ़ के चौधरी दर्शन ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित ब्लाक दिवस कार्यक्रम में एसीआर राजीव मगोत्रा मुख्य अतिथि थे। किसान दरबार लगाने से पूर्व एसीआर राजीव मंगोत्रा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने बाबा चमलियाल मजार पर हाजिरी देकर शांति के लिए प्रार्थना की। किसान दरबार में पंचायत प्रतिनिधियों ने बिजली कटौती की समस्या को प्रमुखता से उठाया।

किसानों ने कहा कि 12 घंटे मिलने वाली बिजली सप्लाई में भी कटौती होती है। इससे सभी परेशान हैं। फसलें बर्बाद हो रही हैं। नहरों में पानी आता तो है, लेकिन अंतिम छोर तक नहीं पहुंचता। बिजली कटौती से पेयजल संकट भी गहरा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि सीमांत क्षेत्र के पंचायत स्तर पर ऐसे कई बाईपास हैं जिनका आज तक विस्तार नहीं हुआ। इससे लोगों को कई किमी चक्कर लगाकर गंतव्य पर पहुंचना पड़ता है। किसानों की समस्याएं व मांगों का ब्योरा हासिल करने के बाद एसीआर राजीव मंगोत्रा ने प्रशासन की तरफ से उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर तहसीलदार तरसेम वर्मा, बीडीओ म¨हद्र ¨सह, डीडीसी सदस्य अनीता चौधरी, सरपंच आशा कुमारी, सरपंच जगदीश भट्टी, सरपंच काली दास सहित अन्य उपस्थित थे।

गैर हाजिर रहे अधिकारियों को नोटिस ब्लाक दिवस किसान दरबार में जिन विभागों के अधिकारी नहीं पहुंचे, उनके खिलाफ एसीआर ने कड़ी कार्रवाई करने के आदेश जारी कर तहसीलदार को अपनी रिपोर्ट जल्द पेश करने के निर्देश दिए। इसमें पीएचई, पीडीडी, जिला ¨सचाई विभाग, एजुकेशन विभाग के कार्यालय अधिकारी गैर हाजिर पाए गए। इस लापरवाही पर एसीआर ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए तहसीलदार को आदेश दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी शामिल नहीं हुए तो किसान व जनता की समस्याएं हल कैसे होंगी। प्रशासन को समस्याओं की जानकारी कैसे मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.