Move to Jagran APP

Jammu: मीरां साहिब के गुज्जर बस्ती के समीप नहर किनारे नहीं लगी रेलिंग, लोगों में रोष

मुख्य नहर किनारे दो महीने पहले एक कार नहर में गिर गई थी जिसमें एक ही परिवार के चार लोगों की जान चली गई जान थी। इससे पूर्व भी उसी जगह पर दो लोग कार सहित गिर गए थे और दोनों की कार में ही मौत हो गई थी।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 04:45 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 04:45 PM (IST)
Jammu: मीरां साहिब के गुज्जर बस्ती के समीप नहर किनारे नहीं लगी रेलिंग, लोगों में रोष
जल्द नहर किनारे रेलिंग लगाई जाए, स्पीड ब्रेकर बनाया जाए ताकि फिर से कोई बड़ा हादसा पेश ना आ जाए।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी। डाकबंगला गुज्जर बस्ती के पास तीखे मोड़ पर मुख्य नहर किनारे अभी तक सरकार की ओर से हादसे को रोकने के लिए नहर किनारे कोई भी रेलिंग लगाने का काम शुरू नहीं हो पाया जिसके चलते लोगों में रोष है और लोगों ने मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द नहर किनारे रेलिंग लगाई जाए और स्पीड ब्रेकर बनाया जाए ताकि फिर से कोई बड़ा हादसा पेश ना आ जाए।

loksabha election banner

इस संबंध में स्थानीय वासियों जोगराज, किशोर कुमार, सन्नी कुमार, अशोक कुमार, लवली शर्मा आदि का कहना है कि डाक बंगला के पास मुख्य नहर किनारे दो महीने पहले एक कार नहर में गिर गई थी जिसमें एक ही परिवार के चार लोगों की जान चली गई जान थी। इससे पूर्व भी उसी जगह पर दो लोग कार सहित गिर गए थे और दोनों की कार में ही मौत हो गई थी। लगातार दो हादसे पेश आ चुके हैं उसके बावजूद अभी तक सरकार के कानों पर कोई जूं तक नहीं रेंग रही। लोगों के अनुसार जहां पर हादसा पेश आ रहा था वहां पर नहर काफी गहरी है और उसके किनारे भी कोई भी अवरोधक नहीं है जिसके चलते चालकों को दूर से मोड़ नजर नहीं आता है।

हालांकि हादसा होने के बाद सरकारी अधिकारियों की एक टीम ने मौके का दौरा किया था और पत्रकारों को बताया था कि जल्द ही नहर किनारे रेलिंग और तो स्पीड ब्रेकर बनाए जाएंगे मगर अभी तक कुछ नहीं हो पाया। हालांकि एक समाज सेविका ने अपने से पैसे खर्च कर उक्त स्थल पर पत्थर लगाकर अस्थाई तौर पर अवरोधक लगाए थे। इसी तरह अन्य लोगों शशि कुमार, पृथ्वी कुमार, श्यामलाल, चमन लाल आदि का कहना है कि पत्थरों से भी हादसा नहीं रुक सकता है। इसका स्थाई हल होना चाहिए।

सरकार हर साल नहर की साफ-सफाई पर करोड़ों रुपए खर्च करती है मगर नहर किनारे जो खस्ता हालत में है उनकी मरम्मत करने के लिए कोई भी ध्यान नहीं दिया जाता जिसके चलते आए दिन इस तरह के हादसे पेश आते हैं जिसके लिए पूरी तरह से सिंचाई विभाग ही जिम्मेदार हैं। लोगों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही नहर किनारे रैली व अवरोधक बनाने का काम शुरू नहीं किया गया तो वे लोग सड़क पर उतर कर जन आंदोलन चलाने पर मजबूर हो जाएंगे। उधर इस संबंध में पूछे जाने पर एसडीएम आर एस पुरा रामलाल शर्मा ने बताया कि समस्या का संज्ञान उच्चाधिकारियों ने लिया है और उम्मीद जताई कि बहुत जल्द उक्त जगह पर रेलिंग लगाने का काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.