Move to Jagran APP

लश्कर आतंकी नवीद को पकडऩे के लिए शोपियां व पुलवामा में छापेमारी

पुलिस अधिकारियों की मानें तो नवीद शोपियां जिले में पहुंच चुका है और हिजब कमांडर सददाम पडर के साथ ही है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 09 Feb 2018 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 12:20 PM (IST)
लश्कर आतंकी नवीद को पकडऩे के लिए शोपियां व पुलवामा में छापेमारी
लश्कर आतंकी नवीद को पकडऩे के लिए शोपियां व पुलवामा में छापेमारी

loksabha election banner
v style="text-align: justify;">श्रीनगर,[राज्य ब्यूरो]। फिल्मी अंदाज में दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर अस्पताल से फरार हुए लश्कर आतंकी नवीद जट्ट उर्फ अबु हंजला को पकडऩे के लिए पुलिस के विशेष अभियान दल ने बीती रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा व शोपियां में लगभग आधा दर्जन जगहों पर छापेमारी की। लेकिन लश्कर आतंकी हाथ नहीं आया। अलबत्ता,पुलिस अब तक नवीद की फरारी के सिलसिले में करीब 20 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले चुकी है। 
लश्कर आतंकी नवीद को पकडऩे के लिए बनाए गए विशेष दल में शामिल एसपी रैंक के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा और शोपियां में कुछ खास जगहों की निशानदेही की गई है,जहां लश्कर व हिज्ब के ठिकाने होने संभावना है। इन सभी जगहों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलवामा के सिंगु, काकपोरा, ललहार और शोपियां  के अवनीरा,कीगाम व उसके साथ सटे इलाकों में पुलिस व सेना के  जवानों के संयुक्त कार्यदल ने बीती रात से आज सुबह तक छापेमारी की। 
संबधित पुलिस अधिकारियों की मानें तो नवीद शोपियां जिले में पहुंच चुका है और हिजब कमांडर सददाम पडर के साथ ही है। वह दक्षिण कश्मीर में सक्रिय लश्कर के विदेशी आतंकियों के साथ  संपर्क बना रहा है। 
हालांकि अधिकारिक तौर पर पुलिस ने नवीद की फरारी के सिलसिले में सि$र्फ चार लोगों की गिरफतारी की पुष्टिï की है। लेकिन संबधित सूत्रों की मानें तो अब तक 20 लोगों को इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किया गया है या गिरफतार किया गया है। इनमें आतकी हिलाल अहमद राथर के दो भाई जावेद  और मंजूर भी शामिल हैं। हिलाल ने नवीद को भगाने में अहम भूमिका निभाई है और वह हिजबुल मुजाहिदीन का एक सक्रिय आतंकी है। उसने भी गत रोज सोशल मीडिया पर एसाल्ट राइफल संग अपनी फोटो को वायरल किया है। 
गौरतलब है कि वर्ष 2014 में पकड़ा गया लश्कर आतंकी नवीद जटट उर्फ अबु हंजला गत मंगलवार को श्रीनगर के एक अस्पताल में दो पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद अपने साथियों संग फरार होने में कामयाब रहा है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.