Move to Jagran APP

Amarnath Yatra 2021 : बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के साथ क्वारंटाइन सेंटर भी स्थापित होंगे

अमरनाथ यात्रा के दौरान बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए क्वारंटाइन और आइसोलेशन सेंटर भी स्थापित किए जाएं। यह निर्देश उपराज्यपाल के प्रमुख नितेश्वर कुमार ने यात्रा प्रबंधों का जायजा लेते हुए दिए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 06:48 PM (IST)
Amarnath Yatra 2021 : बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के साथ क्वारंटाइन सेंटर भी स्थापित होंगे
प्रमुख सचिव ने यात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए बेहतर योजना पर काम करने के लिए कहा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए क्वारंटाइन और आइसोलेशन सेंटर भी स्थापित किए जाएं। यह निर्देश उपराज्यपाल के प्रमुख नितेश्वर कुमार ने यात्रा प्रबंधों का जायजा लेते हुए दिए। उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव नितेश्वर कुमार ने कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर पीके पोले व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पहलगाम का दौरा कर बाबा अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया।

loksabha election banner

बाबा अमरनाथ की यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है जो 56 दिन तक चल कर 22 अगस्त को संपन्न होगी। प्रमुख सचिव ने यात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए बेहतर योजना पर काम करने के लिए कहा। उन्होंने यात्रा के दोनों मार्गों पर सभी पारगमन शिविरों में पर्याप्त प्रबंध करने के लिए कहा। बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के प्रबंध करने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन और आइसोलेशन सेंटर स्थापित किए जाएं। यात्रा को सुचारू रूप से सहयोग देने के लिए सिविल डिफेंस स्वयंसेवियों को ड्रेस में तैनात किया जाना चाहिए ताकि यात्रियों को पहचानने में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

यात्रियों को सिम कार्ड देने के लिए भी प्रबंध किए जाने चाहिए। अनंतनाग के डिप्टी कमिश्नर और यात्रा अधिकारी पीयूष सिंगला ने प्रमुख सचिव को यात्रियों को ठहराने, स्वास्थ्य, साफ सफाई, पानी, बिजली सहित अन्य प्रबंधों की जानकारी दी। पहलगाम विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुश्ताक अहमद ने यात्रा के लिए किए जा रहे प्रबंधों बारे विस्तार से जानकारी दी। प्रमुख सचिव नितेश्वर कुमार ने नुनवान आधार शिविर का भी दौरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.