Move to Jagran APP

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की

पूर्व मंत्री योगेश साहनी ने कहा कि कांग्रेस में जब जब भी परेशानियां आई तो प्रणब मुखर्जी ने संकटमोचक की भूमिका निभाई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 04:44 PM (IST)
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रणब मुखर्जी का गत दिवस सोमवार को निधन हो गया था। पार्टी मुख्यालय शहीदी चौक जम्मू में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धासुमन अर्पित किए। दो मिनट का मौन रखकर शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जाते हुए दिवंगत नेता की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

loksabha election banner

पूर्व मंत्री और पार्टी के उपप्रधान रमण भल्ला ने पूर्व राष्ट्रपति को एक महान राजनेता और कांग्रेस पार्टी के स्तभ थे जिन्होंने राष्ट्रपित बनने से पहले कई अहम पदों पर काम किया। मुखर्जी राष्ट्र की संपत्ति थे। वह एक ऐसे नेता थे जिनके प्रति हर राजनीतिक पार्टी को सम्मान था। कांग्रेस को मजबूत करने में प्रण मुखर्जी के योगदान को हमेशा ही याद किया जाएगा। मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि एक महान राजनीतिज्ञ, अर्थ शास्त्री के तौर मुखर्जी को हमेशा ही याद किया जाएगा।

पूर्व मंत्री योगेश साहनी ने कहा कि कांग्रेस में जब जब भी परेशानियां आई तो प्रणब मुखर्जी ने संकटमोचक की भूमिका निभाई। जम्मू कश्मीर में पीडीपी-कांग्रेस गठबंधन सरकार के गठन में भी मुखर्जी की अहम भूमिका रही। राष्ट्र के लिए अहम योगदान देने पर मुखर्जी को हमेशा ही याद किया जाएगा। श्रद्धांजलि देने वालों में ठाकुर मनमोहन सिंह, शिवदेव सिंह, एएस मिक्की, विनोद शर्मा, सुरेश डोगरा, द्वारका चौधरी, गौरव चोपड़ा, रितु चौधरी, नीरज गुप्ता, संजीव पांडा, रमाकांत खजूरिया, उत्तम सिंह मन्हास, वीरेंद्र मन्हास व अन्य शामिल थे।

इस बीच पार्टी के प्रदेश प्रधान जीए मीर सहित अन्य नेताओं ने श्रीनगर में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। मीर ने कहा कि देश के एक महान नेता को खो दिया है। पार्टी में जब भी मुश्किल आई तो मुखर्जी ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए पार्टी को मजबूत किया। वह एक ऐसे नेता थे जिनका हर राजनीतिक पार्टी सम्मान करती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.