Move to Jagran APP

पुलिस वाला रैपर जीवन को मिला दस हजार का पुरस्कार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सराहा

डीजीपी जम्मू दिलबाग सिंह ने भी जीवन की प्रतिभा को सराते हुए कहा कि उसने अपने गाने से न सिर्फ अपनी प्रतिभा को पूरे देश के सामने प्रस्तुत किया बल्कि उसकी पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों के प्रति प्रतिबद्ध्ता भी देखने को मिली।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 09:17 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 09:17 PM (IST)
पुलिस वाला रैपर जीवन को मिला दस हजार का पुरस्कार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सराहा
पूरे सोशल मीडिया में आग लगाने वाले पुलिस वाला रैपर जीवन कुमार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी सराहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। कलर टीवी के शो हुनरबाज देश की शान में अपने रैप से पूरे सोशल मीडिया में आग लगाने वाले पुलिस वाला रैपर जीवन कुमार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी सराहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस में बतौर कांस्टेबल सेवाएं दे रहे बिश्नाह के जराले चक्क निवासी जीवन कुमार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने दस हजार रुपये नकद पुरस्कार और एक प्रशस्ति पत्र भेंट किया है।

loksabha election banner

डीजीपी जम्मू दिलबाग सिंह ने भी जीवन की प्रतिभा को सराते हुए कहा कि उसने अपने गाने से न सिर्फ अपनी प्रतिभा को पूरे देश के सामने प्रस्तुत किया बल्कि उसकी पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों के प्रति प्रतिबद्ध्ता भी देखने को मिली। उन्होंने कहा कि पूरा पुलिस परिवार जीवन कुमार पर गर्व कर रहा है। वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर जीवन कुमार की सराहना करते हुए लिखा कि उसने अपने कर्तव्यों से समझौता किए बिना बहुत अच्छा किया।

अपनी प्रतिभा के साथ वह जम्मू कश्मीर पुलिस व जम्मू कश्मीर में अन्य सुरक्षाबलों की प्रतिबद्धता को बढ़ावा दे रहा है ताकि प्रदेश में शांति व युवाआें में देश भक्ति की भावना बनी रहे। वहीं जीवन कुमार ने भी पुलिस परिवार से मिली सराहना पर खुशी जताई है। जीवन का कहना है कि पुलिस मेरा परिवार है। रैप गाना मेरा शौक है। मैंने पहली बार 2018 में चालीस सेकेंड का रैप गाया था जिसे मेरे साथी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। मैं रैप के माध्यम से युवाओं को प्रेरित करने का प्रयास करता हूं जिसे लोग पसंद करते हैं।जीवन कुमार वर्ष 2018 में पुलिस में भर्ती हुए थे। वह बिश्नाह के गांव जराले चक्क के रहने वाले हैं। उनके पिता किसान है जबकि मां गृहिणी है। जीवन के सोशल मीडिया सनसनी बनने पर उनके गांव व पूरे बिश्नाह में लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.