Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: आतंकी बनने गुलाम कश्मीर जा रहे तीन कश्मीरी युवक उड़ी से गिरफ्तार

आतंकी बनने के लिए गुलाम कश्मीर जा रहे तीन युवकों को पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में समय रहते पकड़ लिया है। तीनों को पूछताछ और काउंसलिंग के बाद उनके परिजनों के हवाले किया जाएगा। 26-28 साल के आयु वर्ग के तीनों युवक जिला कुपवाड़ा के रहने वाले।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:40 PM (IST)
Jammu Kashmir: आतंकी बनने गुलाम कश्मीर जा रहे तीन कश्मीरी युवक उड़ी से गिरफ्तार
तीनों को पूछताछ और काउंसलिंग के बाद उनके परिजनों के हवाले किया जाएगा।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आतंकी बनने के लिए गुलाम कश्मीर जा रहे तीन युवकों को पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में समय रहते पकड़ लिया है। तीनों को पूछताछ और काउंसलिंग के बाद उनके परिजनों के हवाले किया जाएगा।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 26-28 साल के आयु वर्ग के ये तीनों युवक जिला कुपवाड़ा के रहने वाले हैं। इनके नाम माजिद रकीब कौंशी, वसीम अहमद खान और गुलाम मुस्तफा अहंगर हैं। ये तीनों एक ऐप के जरिए इंटरनेट मीडिया पर आतंकियों के एक माटिवेटर के साथ लगातार संपर्क में थे। उसने इन तीनों को आतंकी संगठन में भर्ती होने के लिए तैयार किया था। उसने इन तीनों युवकों को कहा था कि गुलाम कश्मीर पहुंचें और वहां हथियार चलाने की ट्रेनिंग लें। उसने इन तीनों को बारामुला जिले के उड़ी कस्बे में पहुंचने के लिए कहा थ। उड़ी में उसने इन्हें वह जगह बतानी थी जहां से ये लोग बिना किसी मुश्किल एलओसी पार कर गुलाम कश्मीर में दाखिल होते।

इस बीच पुलिस को अपने तंत्र से पता चला कि उड़ी के रास्ते कुछ युवक आतंकी बनने के लिए गुलाम कश्मीर जाने की फिराक में हैं। इसके आधार पर उड़ी कस्बे के भीतर और एलओसी की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर चौकसी बढ़ाई गई थी। उड़ी बाजार में पुलिस ने एक मारुती कार जेके01एम-0371 में तीन युवकों को संदिग्धावस्था में देखा। पुलिस ने उसी समय उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। पूछताछ में वह किसी भी सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। वह कुपवाड़ा से उड़ी आने के अपने मकसद को लेकर भी लगातार अपना बयान बदल रहे थे लेकिन जल्द ही वह टूट गए और उन्होंने पूरी कहानी सुना दी।

प्रवक्ता ने बताया कि इन तीनों युवकों का पहले कोई अापराधिक रिकार्ड नहीं हैं। इन्हें काउंसलिंग प्रदान की जा रही है। इनके अभिभावकों को भी सूचित किया गया है। आवश्यक कानूनी औपचारिकताओं को पूरा कर इन्हें इनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.