Move to Jagran APP

Jammu: व्यापारियों की हर समस्या का उचित हल निकाला जाएगा : डॉ. जितेंद्र

सिद्दड़ा बाईपास रोड पर बने रेस्तरां बंद करवाने का मुद्दा उठाते हुए दीपक गुप्ता ने कहा कि आज प्रशासन कह रहा है कि ये रेस्तरां सरकारी जमीन पर बने है लेकिन जब ये रेस्तरां बन रहे थे तब सरकार व प्रशासन कहां था?

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 08:38 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 08:38 AM (IST)
Jammu: व्यापारियों की हर समस्या का उचित हल निकाला जाएगा : डॉ. जितेंद्र
डॉ. जितेंद्र सिंह ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने जम्मू के व्यापारियों को विश्वास दिलाया है कि उनकी हर समस्या का उचित हल निकाला जाएगा और जम्मू-कश्मीर में एक ऐसा माहौल बनाया जाएगा, जिसमें व्यापारी गर्व से काम कर सके।

loksabha election banner

डॉ. जितेंद्र सिंह ने व्यापारियों की ओर से उजागर की गई विभिन्न मांगों पर गौर करने का भी विश्वास दिलाया। मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए बदलावों की चर्चा करते हुए डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर को विकास की राह पर आगे ले जाना चाहती है और इसके लिए जम्मू-कश्मीर के भारी निवेश बाहे फैला कर खड़ा है। सिंह ने कहा कि कोविड-19 के कारण इसकी गति कुछ धीमी अवश्य हुई है लेकिन धीरे-धीरे जम्मू-कश्मीर एक उज्जवल भविष्य की ओर बढ़ रहा है।

डॉ. जितेंद्र सिंह ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में जम्मू के मेयर चंद्रमोहन गुप्ता, पूर्व उप-मुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता व पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा सम्माननीय अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने फेडरेशन की नई टीम काे मुबारकबाद देने के साथ अपनी शुभकामनाएं भी दी। इससे पूर्व डॉ. जितेंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर शपथ ग्रहण समारोह का विधिवत उद्घाटन किया और फेडरेशन के नवनिर्वाचित प्रधान दीपक गुप्ता, वरिष्ठ उप-प्रधान मुनीश महाजन, उप-प्रधान अभिमन्यु गुप्ता, महासचिव शाम लाल लंगर, सचिव विशाल गुप्ता व कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता को अपनी तरफ से शुभकामनाएं दी। दीपक गुप्ता ने इस मौके पर जम्मू के व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं को डॉ. जितेंद्र सिंह के सामने रखा।

दीपक गुप्ता ने वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के दुकानदारों को गोदामों के लिए शहर के आसपास उपयुक्त जगह मुहैया कराने, रिटेल के क्षेत्र में एफडीआई को बंद करने व जीएसटी प्रक्रिया को सरल बनाने के साथ नई आबकारी नीति के तहत शराब की दुकानों के लाइसेंस नीलामी करके जारी करने तथा सिद्दड़ा बाईपास रोड पर रेस्तरां बंद करवाने का मुद्दा भी उठाया।

दीपक गुप्ता ने कहा कि अगर नई आबकारी नीति लागू होती है तो जम्मू के करीब तीस हजार लोग बेरोजगार हो जाएंगे, लिहाजा सरकार को उनके बारे में सोचना चाहिए। इसी तरह सिद्दड़ा बाईपास रोड पर बने रेस्तरां बंद करवाने का मुद्दा उठाते हुए दीपक गुप्ता ने कहा कि आज प्रशासन कह रहा है कि ये रेस्तरां सरकारी जमीन पर बने है लेकिन जब ये रेस्तरां बन रहे थे, तब सरकार व प्रशासन कहां था?

गुप्ता ने कहा कि आज जब यहां पर लोगों का रोजगार चलने लगा है, तो सरकार इन रेस्तरां को तोड़ रही है। दीपक गुप्ता ने इस मौके पर जम्मू में पर्यटन से जुड़े कई अन्य मुद्दों को भी उजागर किया।

इससे पूर्व मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने अपने संबोधन में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जम्मू में चल रहे विभिन्न विकास कार्याें की जानकारी दी। उन्हाेंने कहा कि जम्मू शहर बदल रहा है और नगरनिगम इसे देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे खूबसूरत शहर बनाने की दिशा में काम कर रही है।

कार्यक्रम के दौरान फेडरेशन के निवर्तमान प्रधान रतन लाल गुप्ता, रिटेलर्स फेडरेशन के प्रधान यशपाल गुप्ता, रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र महाजन व कनक मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान अनूप मित्तल समेत कई अन्य बाजारों के पदाधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.