Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: PM मोदी का निर्देश 15 अगस्त 2022 तक पूरा हो ऊधमपुर-बारामुला रेल लिंक प्रोजेक्ट

Udhampur-Baramulla Rail Link Project प्रधानमंत्री Modi ने कहा कि जल जीवन मिशन हर घर नल से जल के तहत साल 2024 तक देश के हर ग्रामीण क्षेत्र में हर घर तक पीने का साफ पानी पहुंचा दिया जाएगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 07:49 AM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 07:49 AM (IST)
Jammu Kashmir: PM मोदी का निर्देश 15 अगस्त 2022 तक पूरा हो ऊधमपुर-बारामुला रेल लिंक प्रोजेक्ट
वीडियो कांफ्रेंसिंग से विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिव जुड़े।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 15 अगस्त 2022 तक ऊधमपुर-बारामुला रेल लिंक प्रोजेक्ट को पूरा किया जाए। प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 34वीं प्रगति बैठक में अहम प्रोजेक्टों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने सात मंत्रालयों से संबंधित 11 अहम प्रोजेक्टों की समीक्षा की। इसमें जम्मू-कश्मीर में बन रहे अहम रेलवे लिंक प्रोजेक्ट ऊधमपुर-बारामुला की समीक्षा भी की गई।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रामण्यम, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा और जल शक्ति विभाग के प्रशासनिक सचिव भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। कश्मीर को रेल से जोड़ने वाले प्रोजेक्ट बारे मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि प्रोजेक्ट से संबंधित सभी मुद्दों का समाधान कर लिया गया है। कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। प्रोजक्ट के पूरा हो जाने से कश्मीर में पर्यटन और अर्थव्यवस्था को फायदा मिलने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस अहम प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य 15 अगस्त 2022 रखा गया है।

वहीं देश में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की समीक्षा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह योजना सिर्फ वित्तीय राहत ही प्रदान नहीं कर रही है बल्कि गरीब लोगों को बीमारी से उभारने में मदद भी दे रही है। हाल ही में जम्मू कश्मीर में सेहत योजना को लागू किया गया है जिसका फायदा जम्मू-कश्मीर के हर नागरिक को मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन हर घर नल से जल के तहत साल 2024 तक देश के हर ग्रामीण क्षेत्र में हर घर तक पीने का साफ पानी पहुंचा दिया जाएगा। मुख्य सचिव ने बताया कि जम्मू कश्मीर ने जल जीवन मिशन को दो जिलों में पूरा कर लिया है और साल 2022 तक सभी जिलों में हर घर तक पानी पहुंचा दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे ग्रामीण इलाकाें में रहने वाले लोगों का जीवन स्तर ऊंचा होगा और इस मिशन को हर राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में तेजी के साथ पूरा किया जा रहा है। वीडियो कांफ्रेंसिंग से विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिव जुड़े।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.