Move to Jagran APP

बड़ा खुलासा: अनिरुद्ध के घर से ही अपहरणकर्ता को किया गया था फोन, 12 मिनट हुई बात

अनिरुद्ध के माता-पिता अपहरणकर्ता को फोन करने से इन्कार कर रहे हैं। अपहरणकर्ता के मोबाइल की सीडीआर के आधार पर पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रहे है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 11:35 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 11:35 AM (IST)
बड़ा खुलासा: अनिरुद्ध के घर से ही अपहरणकर्ता को किया गया था फोन, 12 मिनट हुई बात
बड़ा खुलासा: अनिरुद्ध के घर से ही अपहरणकर्ता को किया गया था फोन, 12 मिनट हुई बात

जम्मू, जागरण संवाददाता। बड़ी ब्राह्मणा के दस्साल क्षेत्र से पांचवीं कक्षा के छात्र अनिरुद्ध शर्मा के अपहरण के मामले में नया मोड़ आ गया है। अपहरणकर्ता ने जिस फोन से छात्र के पिता जोङ्क्षगद्र शर्मा से फिरौती मांगी थी, उसकी कॉल डिटेल से पता चला है कि छात्र के अपहरण के बाद और फिरौती मांगने से पहले अपहरणकर्ता के फोन पर छात्र के घर से ही किसी ने फोन किया था। करीब बारह मिनट तक अपहरणकर्ता से बात भी की गई थी। हालांकि छात्र के परिजनों ने अपहरणकर्ता को फोन करने की बात से साफ इन्कार किया है। वहीं, जिस नंबर से फोन आया था, उसकी सिम हरियाणा के किसी फर्जी पते पर सैन्य कर्मी ललित कुमार के नाम से जारी हुई थी।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अनिरुद्ध के पिता जोगेंद्र शर्मा ने पुलिस को अपहरणकर्ता का मोबाइल नंबर दिया था, जिससे दो करोड़ की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस ने जब कॉल डिटेल खंगाली तो पता चला कि अनिरुद्ध के अपहरण के आधे घंटे के बाद अनिरुद्ध के घर से ही अपहरणकर्ता के मोबाइल पर कॉल हुई थी। उस कॉल के आधे घंटे के बाद फिरौती की मांग को लेकर फोन आया। हालांकि अनिरुद्ध के माता-पिता अपहरणकर्ता को फोन करने से इन्कार कर रहे हैं। अपहरणकर्ता के मोबाइल की सीडीआर के आधार पर पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रहे है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर फोन करने वाला कौन है।

यह है मामला : आर्मी स्कूल कालूचक्क में पांचवीं कक्षा में पढ़ रहा अनिरुद्ध शर्मा सोमवार को छुट्टी के बाद जैसे ही घर के पास पहुंचा तो लाल रंग की वैन में सवार कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया था। वारदात के बाद चार बजे अनिरुद्ध के पिता जोगेंद्र को अपहरणकर्ता ने फोन कर दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। तब फोन की लोकेशन बड़ी ब्राह्मणा में थी। शाम छह बजे जोगेंद्र को दोबारा फोन कर फिरौती की रकम को कम कर पचास लाख कर दिया गया। उस समय मोबाइल फोन की लोकेशन पठानकोट आई थी।

सुबह 03:45 बजे अमृतसर में ऑन हुआ था अपहरणकर्ता का फोन: पुलिस जांच में पता चला है कि सोमवार को अनिरुद्ध का अपहरण करने वाले व्यक्ति का मोबाइल फोन मंगलवार सुबह 03:45 बजे चार मिनट के लिए ऑन हुआ था। उस समय मोबाइल फोन की लोकेशन पंजाब के अमृतसर शहर की आई है। फोन लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम को अमृतसर के लिए रवाना कर दिया गया है।

बड़ी ब्राह्मणा थाने में हो रही पूछताछ : अनिरुद्ध के अपहरण के बाद उसकी तलाश में जुटी पुलिस छात्र के परिजनों को बड़ी ब्राह्मणा पुलिस थाने में ले आई। दिनभर थाने के भीतर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई। एसएसपी सांबा कौशल शर्मा अवकाश पर हैं, इसलिए सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस फैजल कुरैशी, डीएसपी बड़ी ब्राह़्मणा सुनील केसर, एसएचओ दर्शन सिंह मामले की जांच में जुटे हैं। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के अधिकारियों की भी मदद ली जा रही है।

संदेह के आधार पर दो महिलाओं समेत चार को पकड़ा : अनिरुद्ध अपहरण कांड की जांच में जुटी बड़ी ब्राह्मणा पुलिस ने संदेह के आधार पर दो महिलाओं व एक युवक को पकड़ा है। यह परिवार इलाके में किराये पर रह रहा था। इसके अलावा एक और स्थानीय युवक को पुलिस ने संदेह के आधार पर पकड़ा है।

लखनपुर से बरामद हुई वैन और स्कूल बैग : पुलिस के अनुसार, जिस वैन से अनिरुद्ध को अपहरण के बाद ले जाया गया था, उसे राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर से बरामद किया गया है। वैन के साथ अनिरुद्ध का स्कूल बैग भी मिला है। हालांकि पुलिस अधिकारी इस पर चुप हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.