Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग के समीप शिशु समाधि की जगह पर निमार्ण करने पर प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान करीब आधे घंटे के लिए यातायात को भी पूरी तरह से बंद रखा। उन्होंने कहा कि स्थानीय नगरपालिका के चेयरमैन की मिलीभगत से कुछ लोग शहर में स्थित शिशु समाधि कि जगह पर दुकानों का निर्माण करवा रहे है। जो शहर के लोग होने नहीं देंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 05:06 PM (IST)
Jammu Kashmir: आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग के समीप शिशु समाधि की जगह पर निमार्ण करने पर प्रदर्शन
दुकानों का निमार्ण करने से नाराज स्थानीय लोगों ने वीरवार को आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग पर धरना प्रदर्शन कर रोष जताया।

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी । आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग पर सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय के सामने स्थित शिशु समाधि की जगह पर कुछ लोगों द्वारा दुकानों का निमार्ण करने से नाराज स्थानीय लोगों ने वीरवार को आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग पर धरना प्रदर्शन कर रोष जताया।

loksabha election banner

बाजार एसोसिएशन के प्रधान सचिन चोपड़ा की अगुवाई में स्थानीय लोगों ने निमार्ण करवाने को लेकर स्थानीय नगर पालिका चेयरमैन,राज्य प्रशासन व दुकानों का निर्माण करवा रहे लोगों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इस निर्माण को बंद करवाने की मांग की गई। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान करीब आधे घंटे के लिए यातायात को भी पूरी तरह से बंद रखा। उन्होंने कहा कि स्थानीय नगरपालिका के चेयरमैन की मिलीभगत से कुछ लोग शहर में स्थित शिशु समाधि कि जगह पर दुकानों का निर्माण करवा रहे है। जो शहर के लोग होने नहीं देंगे।

विरोध जता रहे बाजार एसोसिएशन प्रधान सचिन चोपड़ा ने कहा कि आरएसपुरा में आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय के सामने सालों से शिशु समाधि है और जहां पर ही बच्चों के मर जाने पर उनको दफनाया जाता है। पर जहां के नगर पालिका चेयरमैन ने औकाफ विभाग की मिली भगत से यह जगह कुछ प्राॅपटी डीलरों को दुकानों का निर्माण करवाने के लिए दे दी है। उन्होंने कहा कि अगर शिशु समाधि कि जगह पर ऐसे निर्माण हो जाएगा तो शिशु समाधि कि जगह कहां रखी जाएगी। चोपड़ा ने कहा कि इसको सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी इस पर हो रहे निर्माण को बंद करवाया जाए अन्यथा वो लोग इसके विरोध में आंदोलन शुरू करेंगे। घटना की सूचना मिलने पर मौके तहसीलदार आरएसपुरा गनदीप कुमार सहित एसडीपीओ आरएसपुरा शब्बीर खान व थाना प्रभारी जयपाल शर्मा भी अपनी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने लोगों को शांत करते हुए इस पर निर्माण को बंद करवाने का आश्वासन देकर प्रदर्शन को समाप्त करवाया।

तहसीलदार आरएसपुरा गगनदीप कुमार ने बताया कि यह जगह अकाफ की है और निर्माण करवा रही पार्टी ने इसको औकाफ विभाग से लीज पर लिया है। लेकिन अब लोग इसका विरोध कर रहे है तो वो इसके बारे में विभाग को लिखेंगे। इस दौरान बजरंग दल के नेता कुंदन पहलवान,सुरेश कुमार,बॉबी शर्मा आदि भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.