Move to Jagran APP

कांग्रेस के स्पीक अप अभियान में जुड़ रहे है लोग, अनुच्छेद 370 हटाने के फायदे-नुकसान पर दे रहे है राय

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा का कहना है कि हमारे इस अभियान को बहुत समर्थन मिल रहा है। लोग अपनी बात को कह रहे है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 03:41 PM (IST)
कांग्रेस के स्पीक अप अभियान में जुड़ रहे है लोग, अनुच्छेद 370 हटाने के फायदे-नुकसान पर दे रहे है राय
कांग्रेस के स्पीक अप अभियान में जुड़ रहे है लोग, अनुच्छेद 370 हटाने के फायदे-नुकसान पर दे रहे है राय

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने का एक साल पूरा होने पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर की तरफ से शुरु किए गए स्पीक अप जेएंडके में युवा कार्यकर्ता और आम लोग बढ़ चढ़कर भाग ले रहे है। यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रधान उदय चिब समेत कई कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर अपनी राय को व्यक्त किया है। कार्यकर्ताओं के निशाने पर भाजपा और केंद्र सरकार है।

loksabha election banner

पांच अगस्त को शुरु हुआ अभियान नौ अगस्त रविवार को समाप्त हो जाएगा। यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रधान उदय चिब का कहना है कि हमने सरकार से पूछा है कि अनुच्छेद 370 हटने और जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने पर लोगों को क्या फायदा हुआ है। क्या आतंकवाद खत्म हो गया है, क्या जम्मू कश्मीर में विकास को तेज गति मिली है, क्या रोजगार के साधन बढ़े हैं, क्या प्राइवेट क्षेत्र में निवेश आया है। वहीं पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा का कहना है कि हमारे इस अभियान को बहुत समर्थन मिल रहा है। लोग अपनी बात को कह रहे है। समस्याओं का समाधान न होने पर लोगों में रोष व्याप्त हो रहा है।

डोमिसाइल के लिए लोगों को कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है। टोल प्लाजा खाेल कर लोगों पर बोझ डाल दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि नए उपराज्यपाल का शपथ ग्रहण समारोह भी भाजपा का ही समारोह था। इसमें कांग्रेस के प्रतिनिधियों को आमंत्रित नहीं किया गया। नए उपराज्यपाल से उम्मीद है कि वे सभी को साथ लेकर चलेंगे और निष्पक्ष होकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी अपनी विपक्ष की भूमिका को निभाती रहेगी। मुद्दों को लेकर हमारे विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से चलते रहेंगे। हमने पांच अगस्त को कोई विरोध प्रदर्शन नहीं किया क्योंकि इस दिन श्री राम मंदिर का शिलान्यास किया जाना था।

हमने सोशल मीडिया के जरिए ही स्पीक अप जेएंडके अभियान शुरु किया। इसमें कार्यकर्ता और आम लोगों ने भारी उत्साह दिखाया है। लोगों की राय से ही पता चल रहा है कि नुकसान अधिक हुआ है या फायदा हुआ है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.