Move to Jagran APP

Parliamentary Committee In Kashmir : संसदीय समिति ने कश्मीर में तैनात बीएसएफ जवानों से भी उनका पूछा हाल

Parliamentary Committee In Kashmir संसदीय समिति के सदस्यों ने सीमा सुरक्षा बल में शामिल अनुसूचित जाति जनजाति के सुरक्षाकर्मियों से भेंट कर मसलों के बारे में भी जानकारी ली। जवानों ने बताया कि उन्हें यहां किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 07:31 AM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 07:31 AM (IST)
Parliamentary Committee In Kashmir : संसदीय समिति ने कश्मीर में तैनात बीएसएफ जवानों से भी उनका पूछा हाल
संसदीय समिति ने श्रीनगर में जम्मू कश्मीर बैंक में अनुसूचित जाति, जनजाति के कर्मचारियों की बेहतरी की भी जानकारी ली।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कश्मीर के दौरे पर आई अनुसूचित जाति जनजाति मामलों की संसदीय समिति ने बुधवार को कश्मीर में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों की सुध लेने के साथ जम्मू कश्मीर बैंक के कर्मचारियों व अधिकारियों से भी बैठक की।

loksabha election banner

संसदीय समिति ने श्रीनगर में सीमा सुरक्षा बल के डायरेक्टर जनरल पंकज कुमार सिंह से बैठक कर बल में शामिल अनुसूचित जाति जनजाति के सुरक्षाकर्मियों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने व उनके मसलों के निपटारे के लिए की जाने वाली कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। चर्चा में आए मुद्दों में सीमा सुरक्षा बल में अनुसूचित जनजाति वर्गों के युवाओं की नियुक्ति, उनकी पदोन्नति संबंधी मुद्दे शामिल थे।

बैठक में बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल ने संसदीय समिति को बताया कि अनुसूचित जाति, जनजाति के युवाओं की भर्ती में नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाता है। इसके साथ बल में तैनात कर्मियों की समस्याओं के निपटारे के लिए भी पूरी व्यवस्था है। संसदीय समिति के सदस्यों ने सीमा सुरक्षा बल में शामिल अनुसूचित जाति, जनजाति के सुरक्षाकर्मियों से भेंट कर मसलों के बारे में भी जानकारी ली। जवानों ने बताया कि उन्हें यहां किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। उन्हें हर वो व्यवस्था मिल रही है जो सरकार ने उनके लिए यहां रखी है।

वही संसदीय समिति ने श्रीनगर में जम्मू कश्मीर बैंक के कर्मचारियों, अधिकारियों से बैठक कर अनुसूचित जाति, जनजाति के कर्मचारियों की बेहतरी बैंक द्वारा किए जा रहे कार्याें के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान समिति ने बैंक के कर्मचारियों से उनके आरक्षण, भर्ती नियमों के साथ पदोन्नति, अन्य मसलों के बारे में भी जानकारी ली।

कमेटी ने बैंक के चेयरमैन को अनुसूचित जाति, जनजाति के कर्मचारियों की बेहतरी के लिए की जा रही कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट देने के लिए भी कहा है। चेयरमैन ने समिति सदस्यों को विश्वास दिलाया कि वह इस संबंध में जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार कर उन्हें सौंप देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.