Move to Jagran APP

Jammu Tourism: पर्यटक हब बनेगा मानसर, पर्यटकों के 500 वाहनों के लिए मिलेगी पार्किंग सुविधा

मानसर झील में 25 व्यू प्वाइंट बनाए गए हैं 25 हाई मास्क लाइट भी लगाई गई हैं। सलाहकार ने पंचायत के सदस्यों के साथ मिलकर ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा की। पंचायतों का विकास को लेकर बड़ा दायित्व है इसलिए उन्हें पूरी ईमानदारी के साथ उसे निभाना चाहिए।

By Edited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 08:23 AM (IST)
Jammu Tourism: पर्यटक हब बनेगा मानसर, पर्यटकों के 500 वाहनों के लिए मिलेगी पार्किंग सुविधा
पर्यटकों के ठहरने के लिए भवन में सुविधाएं उपलब्ध करने के संबंध में भी सलाहकार ने निर्देश दिए

संवाद सहयोगी, सांबा : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार बशीर खान ने ऐतिहासिक पर्यटन स्थल मानसर का दौरा किया और मानसर के कायाकल्प व विकास योजना का जायजा लिया। इस अवसर पर बशीर खान ने कहा कि मानसर को पर्यटक हब बनाने के हितधारकों को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने मानसर में 500 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए, ताकि यहां घूमने आने वाले लोगों को वाहन खड़े करने में कोई दिक्कत नहीं हो। मानसर विकास योजना को जल्द करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा मानसर को प्रसिद्ध पर्यटक स्थल बनाने की है और इसके लिए मानसर विकास योजना को जल्द और गंभीरता से पूरा करना है। उन्होंने कहा कि विकास के साथ साथ यहां की प्रकृति का भी ध्यान रखा जाना चाहिए, क्योंकि यहां के प्राकृतिक नजारे भी पर्यटकों को लुभाते हैं।

पर्यटकों के ठहरने के लिए भवन में सुविधाएं उपलब्ध करने के संबंध में भी सलाहकार ने निर्देश दिए। मानसर तक पर्यटकों के आने के लिए सड़कों के संपर्क को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। सलाहकार ने मानसर झील के पास बसोहली पें¨टग बनाने के लिए कहा और वहां पर आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए हाट बनाने पर बल दिया गया। झील में बनाए गए 25 व्यू प्वाइंट पर्यटन विभाग के निदेशक राज कुमार कटोच ने सलाहकार बशीर खान को मानसर में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मानसर झील में 25 व्यू प्वाइंट बनाए गए हैं और 25 हाई मास्क लाइट भी लगाई गई हैं। इस अवसर पर सलाहकार ने पंचायत के सदस्यों के साथ मिलकर ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पंचायतों का विकास को लेकर बड़ा दायित्व है इसलिए उन्हें पूरी ईमानदारी के साथ उसे निभाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.