Move to Jagran APP

जम्मू : चुनाव करवाने और परिसीमन आयाेग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग को लेकर पैंथर्स का प्रदर्शन

पैंथर्स नेताओं ने परिसीमन आयोग व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्हाेंने परिसीमन आयोग व भाजपा सरकार पर गठबंधन का आरोप लगाया। उनका कहना था कि ऊधमपुर जिले में कम से कम चार अतिरिक्त विधानसभा सीटों को बनाए जाने की आवश्यकता है

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 04:03 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 04:03 PM (IST)
जम्मू : चुनाव करवाने और परिसीमन आयाेग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग को लेकर पैंथर्स का प्रदर्शन
उनका कहना था कि परिसीमन में जम्मू के साथ भेदभाव हुआ है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू कश्मीर में विधानसभा सीटों को बढ़ाने के लिए गठित परिसीमन आयोग की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने और प्रदेश में चुनाव करवाए जाने की मांग को लेकर जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी ने प्रदर्शन किया। जम्मू में निर्वाचन भवन के बाहर आयोजित इस प्रदर्शन का नेतृत्व पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने किया और उनका आरोप था कि परिसीमन आयोग ने जम्मू कश्मीर में विधानसभा सीटों को बढ़ाने का जो रिपोर्ट बनाई है, वह भाजपा कार्यालय में बनी है और उस रिपोर्ट में उन इलाकों को नजरअंदाज कर दिया गया है जहां सीटें बढ़ाई जानी थीं।

loksabha election banner

निर्वाचन भवन के बाहर पैंथर्स नेताओं ने परिसीमन आयोग व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्हाेंने परिसीमन आयोग व भाजपा सरकार पर गठबंधन का आरोप लगाया। उनका कहना था कि ऊधमपुर जिले में कम से कम चार अतिरिक्त विधानसभा सीटों को बनाए जाने की आवश्यकता है लेकिन आयोग ने ऐसा नहीं किया। आयोग ने बिना जमीनी सतह को जाने अपनी रिपोर्ट तैयार की है जिसे जम्मू के लोग नहीं मानते।

उनका कहना था कि परिसीमन में जम्मू के साथ भेदभाव हुआ है। यहां जनसंख्या व क्षेत्र के हिसाब से बहुत कम विधानसभा क्षेत्र हैं और इस भेदभाव को दूर करने के लिए पैंथर्स दिल्ली तक संघर्ष करेगी।व हीं हर्षदेव सिंह का कहना था कि अगर किसी राज्य में विधानसभा भंग की जाती है तो वहां छह महीने के भीतर विधानसभा के चुनाव होने चाहिए। सुप्रीम कोर्ट कहती है कि अगर छह महीने में चुनाव न हों तो यह सजा लोगों को हैं लेकिन जम्मू कश्मीर में साढ़े तीन वर्ष से चुनाव नहीं करवाए गए हैं।उन्होंने जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वापस कर यहां पर विधानसभा चुनाव करवाने और ऊधमपुर में चार विधानसभा क्षेत्र बढ़ाने की मांग भी की।उनका कहना था कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो पैंथर्स इसके लिए एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.