Move to Jagran APP

पंचों-सरपंचों की सुरक्षा का मुद्दा नए उपराज्यपाल से उठाएंगे पंचायत प्रतिनिधि, श्रीनगर रवाना हुए कई सरपंच

प्रदेश में पंचायत प्रतिनिधियों को आ रही परेशानानियों के मुद्दों को लेकर नए उपराज्यपाल से अलग से बैठक करने की कोशिशें भी की जा रही हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 01:34 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 01:34 PM (IST)
पंचों-सरपंचों की सुरक्षा का मुद्दा नए उपराज्यपाल से उठाएंगे पंचायत प्रतिनिधि, श्रीनगर रवाना हुए कई सरपंच
पंचों-सरपंचों की सुरक्षा का मुद्दा नए उपराज्यपाल से उठाएंगे पंचायत प्रतिनिधि, श्रीनगर रवाना हुए कई सरपंच

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर के पंचायत प्रतिनिधि कश्मीर में आतंकवादियों का निशाना बन रहे पंचों, सरपंचों की सुरक्षा का मुद्दा नए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से उठाएंगे। प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में बुधवार को उपराज्यपाल पंचायती राज को मजबूत बनाने के मुद्दों को बैठक कर रहे हैं। ऐसे में इस बैठक में अपना पक्ष रखने के साथ पंचायत प्रतिनिधि सुरक्षा के मुद्दे को लेकर उपराज्यपाल से अलग से भेंट करने की कोशिश भी करेंगे। उपराज्यपाल से ग्रामीण लोकतंत्र की मजबूती के मुद्दे उठाने के लिए मंगलवार को जम्मू से भी कई पंच, सरपंच श्रीनगर के लिए रवाना हाे गए।

loksabha election banner

कश्मीर में इस समय आतंकवादी पंचायत प्रतिनिधियाें व राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं। जारी माह में कश्मीर में आतंकवादी 4 हमले कर चुके हैं। कुलगाम में 5 अगस्त को भाजपा के सरपंच सज्जाद अहमद खांडे की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। इससे दो दिन पहले कुलगाम में भाजपा के पंच आरिफ अहमद को गोली मार कर घायल कर दिया था। अब भाजपा कार्यकर्ता अब्दुल हमीद नजार की हत्या के बाद दस अगस्त को त्राल में पंच भुपेन्द्र सिंह के घर पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड दागा है। इन हमलों से पंचायत प्रतिनिधियों में भय का माहौल है।

ऐसे हालात में बैठक में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए आल जम्मू-कश्मीर पंचायत कांफ्रेंस के चेयरमैन शफीक मीर ने जागरण को बताया कि उपराज्यपाल ने श्रीनगर में पंचायसों के विकास की जिम्मेवारी संभालने वाले विभागों के अधिकारियों, बीडीसी अध्यक्षों व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई है। इसमें पंचायतों के विकास के लिए अब तक की गई कार्रवाई के साथ पंचायत प्रतिनिधियों के मुद्दे भी चर्चा में आएंगे। ऐसे में पंचों, सरपंचों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पंचायत प्रतिनिधियों को आ रही परेशानानियों के मुद्दों को लेकर नए उपराज्यपाल से अलग से बैठक करने की कोशिशें भी की जा रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.