Move to Jagran APP

Jammu And Kashmir: भारतीय क्षेत्र में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, सीमावर्ती क्षेत्रों में तलाशी अभियान जारी

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बुधवार को एक बार फिर पाकिस्तान की सीमा से भारतीय क्षेत्र में एक ड्रोन घुस आया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 10:49 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 10:49 AM (IST)
Jammu And Kashmir: भारतीय क्षेत्र में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, सीमावर्ती क्षेत्रों में तलाशी अभियान जारी
Jammu And Kashmir: भारतीय क्षेत्र में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, सीमावर्ती क्षेत्रों में तलाशी अभियान जारी

रामगढ़, संवाद सहयोगी। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बुधवार को एक बार फिर पाकिस्तान की सीमा से भारतीय क्षेत्र में एक ड्रोन घुस आया। घटना सांबा जिले के रामगढ़ में चमलियाल क्षेत्र की है। इस पर बीएसएफ के जवानों ड्रोन को निशाना बनाते हुए फायरिंग की।

loksabha election banner

बीएसएफ के जवानों ने सुबह करीब पौने छह बजे भारतीय क्षेत्र में ड्रोन उड़ता देखा। यह पाकिस्तान की ओर से आया था। चमलियाल क्षेत्र में तैनात बीएसएफ 98 बटालियन के जवानों ने इंसास राइफल के करीब डेढ़ दर्जन राउंड ड्रोन को निशाना बनाकर फायर किए।

बीएसएफ जवान फायर करते रहे और ड्रोन आगे बढ़ता हुआ सीमावर्ती गांवों की तरफ आ गया। जिस समय यह भारतीय क्षेत्र में घुसा, उस समय ठीक से उजाला नहीं हुआ था, इसलिए ड्रोन आसमान में अचानक कहां गायब हो गया, इसका पता नहीं चल पाया।

इसके बाद बीएसएफ जवानों ने अग्रिम सीमांत क्षेत्र अबताल, छावनी, महराजपुर, दग, एसएमपुर, कंदराल, परडी, जस्सोचक, जेरडा आदि में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन ड्रोन का पता नहीं चला। बीएसएफ अधिकारी व जवान इस मामले में पूरी सतर्कता बरत रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्रों में ड्रोन की तलाश की जा रही है। 

सुंदरबनी, नौशहरा सहित अन्य क्षेत्रों में पूरी तरह लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद सुंदरबनी, नौशहरा, कालाकोट व पुंछ सहित अन्य इलाकों में पूरी तरह लॉकडाउन रहा। सुंदरबनी में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। हालांकि सब्जी व किराने की दुकानों को खोलने की बात कही जा रही थी, लेकिन सुबह जब कुछ दुकानें खुलीं तो प्रशासन ने लाउडस्पीकर पर घोषणा कर उन दुकानों को बंद करवा दिया। इसके बाद जगह-जगह कंटीले तार लगाकर आवाजाही बंद कर दी गई।

वहीं, नौशहरा बुधवार पांचवे दिन भी बंद रहा। कुछ लोग ही बाजार में नजर आए जो घर का सामान व दवाईयां लेने आए थे। हालांकि सब्जी खत्म होने के कारण दुकानें बंद रहीं, जिससे लोगों को परेशानी हुई। गत तीन दिनों से जम्मू से सब्जी नहीं आ रही है। अतिरिक्त जिला आयुक्त नौशहरा सुखदेव ¨सह सम्याल ने घरों से बाहर निकले लोगों को कोरोना वायरस के खतरे के बारे में जागरूक किया। सुबह 11 बजे सुखदेव थाना प्रभारी फरीद के साथ बाजार के दौरे पर निकले और किराने समेत अन्य दुकानदारों को निर्देश दिया कि दुकानों के बाहर सर्किल बनाया गया है। इसलिए आप उसी के दायरे में ग्राहकों को सामान दें।

अगर कोई किसी से ज्यादा पैसे लेता दिखाई दिया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एडीसी विनोद कुमार बेहनल ने कहा कि लोग आवाजाही बंद नहीं कर रहे। इसलिए सख्ती बरती जाएगी। किराना व सब्जी की दुकानें कुछ समय के लिए खुलवाने पर विचार किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.