Move to Jagran APP

पाक रेंजर्स ने परगवाल में की भारी गोलीबारी

पाकिस्तानी रेंजर्स ने वीरवार को जम्मू जिले की खौड़ तहसील के परगवाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर साफ सफाई के काम में बाघा डालने के लिए गोलीबारी की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 08:04 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 08:04 AM (IST)
पाक रेंजर्स ने परगवाल में की भारी गोलीबारी
पाक रेंजर्स ने परगवाल में की भारी गोलीबारी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पाकिस्तानी रेंजर्स ने वीरवार को जम्मू जिले की खौड़ तहसील के परगवाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर साफ सफाई के काम में बाघा डालने के लिए गोलीबारी की।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार सुबह करीब साढ़े 11 बजे परगवाल के दयोरा गांव की ब्राहमण बेला पोस्ट पर सरकंडे साफ कर रहे सीमा प्रहरियों पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलीबारी शुरू कर दी। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलीबारी का उचित जवाब दिया। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी थम गई। गोलीबारी में कोई नुकसान नहीं हुआ।

पाक रेंजर्स सीमा पर साफ सफाई का विरोध करते हैं। अकसर घुसपैठिए सरकंडों की आड़ में फेंसिंग के नजदीक पहुंच जाते हैं। रेंजर्स इन घुसपैठियों को सहयोग देते हैं और अकसर काम रुकवाने के लिए गोलियां चलाते हैं। वहीं, दुश्मन की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए बीएसएफ के जवान आइबी पर फेंसिग से सटे इलाकों को साफ सुथरा रखने के लिए हर संभव कार्रवाई करते हैं। हीरानगर सेक्टर के रिहायशी इलाकों में गोलियां बरसाई

संवाद सहयोगी, हीरानगर : पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलियां बरसाई।

पाक रेंजर्स ने बुधवार रात 11 बजे से वीरवार सुबह साढ़े चार बजे तक पप्पू चक पोस्ट से हीरानगर सेक्टर के छन्न टांडा, चक चंगा, करोल, माथरियां गांवों को निशाना बनाकर मशीनगनों से गोलियां बरसाई। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी मुंहतोड़ जबाव दिया। वीरवार सुबह स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) व पुलिस चौकी चकड़ा ने गांव का दौरा कर तलाशी अभियान चलाया और नुकसान का जायजा लिया। मंगलवार को छन्न टांडा निवासी जोगिदर पाल, दौलत राम, सतपाल मुनी राम घरों के अंदर सो रहे थे कि पाक रेंजर्स की गोलियां दीवारों को चीरती हुई घर के अंदर गिरने लगीं, जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। जोगिदर पाल अपने बच्चों के साथ सो रहा था कि एक गोली दीवार व बेड को चीरती हुई उसके उपर से निकल गई। सभी सदस्य बाल-बाल बच गए। इसके बाद उन्होंने बंकर में रात गुजारी। दौलत राम, गोपाल दास समेत अन्य ग्रामीणों का कहना है कि पाक रेंजर्स बेवजह गोलाबारी कर रहा है। एलओसी से सटे गांवों में तलाशी अभियान चलाया

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिले में आतंकियों की घुसपैठ की आशंका को देखते हुए नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे करीब आधा दर्जन गांवों में राष्ट्रीय राइफल बटालियन के जवानों और पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीमों ने तलाशी अभियान चलाया।

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों को खुफिया एजेंसियों से घुसपैठ की  सूचनाएं मिल रही हैं, जिसे देखते हुए वीरवार सुबह एसओजी की टीम ने राष्ट्रीय राइफल बटालियन के जवानों के साथ मिलकर मेंढर तहसील के जंगली इलाके बेरी रख, बाटा कस, छजला, ढराना, टोपा ठेरा, सखी मैदान की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। एलओसी के नजदीकी जंगली इलाकों को भी खंगाला गया, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। बुधवार को सुरनकोट के शिदरा टाप के जंगली इलाकों को भी खंगाला गया था।  जंगल के नजदीक गांवों के लोगों से पुछताछ की गई थी। इससे पहले सोमवार को मेंढर तहसील में एलओसी के नजदीकी इलाकों में राष्ट्रीय राइफल के जवानों ने कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाए थे। देश के दुश्मनों के नापाक इरादे पूरा न होने दें : आइजीपी

जागरण संवाददाता, जम्मू : पाकिस्तानी सेना की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर युद्ध विराम के उल्लंघन को गंभीरता से लेते हुए जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आइजीपी) ने पुलिस अधिकारियों को सचेत रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि देश के दुश्मनों के नापाक इरादों को पूरा नहीं होने दें।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच जम्मू संभाग में कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए आइजीपी मुकेश सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी रेंज के डीआइजी व एसएसपी से बात की। आइजीपी ने कहा कि जिला राजौरी में लगातार सूचनाएं मिल रही हैं कि नियंत्रण रेखा से पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ करवाने की फिराक में है। ऐसे में सुरक्षाबलों को सतर्क रहने की जरूरत है। एसएसपी अपने क्षेत्रों में आतंकरोधी दस्ते स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को पूरी तरह सतर्क रहने के लिए कहें। डोडा, किश्तवाड़ व रामबन रेंज, राजौरी, पुंछ, ऊधमपुर व रियासी रेंज में अधिक सतर्कता की जरूरत है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को आतंकवाद से जुड़े मामलों की जांच समयबद्ध तरीके से करने और कोर्ट में उसका चालान शीघ्र पेश करने के लिए कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.