Move to Jagran APP

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा

कुपवाड़ा में जुगतयाल जंगल अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए लश्कर के पाकिस्तानी आतंकी हमजा उर्फ जबीउल्लाह को जिंदा गिरफतार कर लिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 06 Apr 2018 04:04 PM (IST)Updated: Fri, 06 Apr 2018 04:21 PM (IST)
कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा
कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे जिला कुपवाड़ा में जुगतयाल जंगल अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए लश्कर के पाकिस्तानी आतंकी हमजा उर्फ जबीउल्लाह को जिंदा गिरफतार कर लिया। वह गत 20 मार्च को इसी इलाके में हुई एक भीषण मुठभेड़ में अपने एक अन्य साथी बच निकला था। मुठभेड़ में हमजा के पांच साथी मारे गए और तीन सैन्यकर्मी व दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे।

loksabha election banner

एसएसपी कुपवाड़ा शमशेर हुसैन ने दोपहर तक किसी आतंकी के जिंदा पकड़े जाने की पुष्टि नहीं की थी। लेकिन उन्होंने यह माना कि आज सुबह ही चक फतेह खान और उसके साथ सटे इलाकों में आतंकियों की गतिविधी की सूचना मिलते ही कासो (घेराबंदी कर तलाशी लेने का अभियान )चलाया गया है। इसी इलाके में गत 20 मार्च को एक मुठभेड़ हुई थी जो दो दिनों तक चली थी।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि जुगतयाल जंगल में तलाशी लेते हुए जवानों जब तुरशयान गांव का रुख किया तो उन्हें वहां कुछ चीजें आसामान्य लगी। जवानों ने उसी समय गांव को चारों तरफ से घेरते हुए सभी लोगों को अपने घरों से बाहर आने के लिए कहा। गांव में मुठभेड़ की संभावना को देखते हुए ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकल आए। इसके बाद जवानों ने गांव में तलाशी ली और एक विदेशी आतंकी को पकड़ लिया।

सूत्रों ने बताया कि पकड़ा गया विदेशी आतंकी गंभीर हालत में था, उससे चला भी नहीं जा रहा था। उसके पास से कोई हथियार भी नहीं मिला है,सिर्फ एक रेडियो सेट ही बरामद हुआ है। वह पाकिस्तान में मुल्तान का रहने वाला है और उसकी पहचान जबीउल्लाह उर्फ हमजा पुत्र सन्नाउल्लाह के रुप में हुई है। फिलहाल, उसके साथ फरार होने में कामयाब रहे उसके साथी और उसकी मदद कर उसे तुरशयान गांव में पहुंचाने वाले तत्वों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.