Move to Jagran APP

NIA ने जम्मू एयरपोर्ट से गजनवी फोर्स का आतंकी शाहिद किया गिरफ्तार, कुवैत से किया गया डिपाेर्ट

शाहिद नवीद पर आरोप है कि उसने मेंढर कस्बे में धार्मिक स्थलों पर ग्रेनेड फेंकने की साजिश रची थी। इससे पहले 17 फरवरी को कुवैत सरकार ने इसी संगठन के एक आतंकी शेरअली को भी डिपाेर्ट कर जम्मू-कश्मीर सरकार को सौंपा था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 01:36 PM (IST)
NIA ने जम्मू एयरपोर्ट से गजनवी फोर्स का आतंकी शाहिद किया गिरफ्तार, कुवैत से किया गया डिपाेर्ट
नवीद और शेरअली पुंछ जिले में स्थानीय युवाओं को आतंकी गतिविधियों में शामिल करने का काम करते थे।

जम्मू, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय जांच एजेंसी और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एयरपोर्ट से जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स के आतंकी शाहिद नवीद को गिरफ्तार किया है। कुवैत सरकार ने आतंकी को डिपोर्ट कर भारत सरकार को सौंपा था। जैसे ही आतंकी दिल्ली से जम्मू एयरपोर्ट पर उतरा एनआइए की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आतंकी नवीद जम्मू संभाग के जिला पुंछ के मेंढर इलाके का रहने वाला है। जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स तहरीक-उल-मुजाहिदीन का ही हिस्सा है।

prime article banner

शाहिद नवीद पर आरोप है कि उसने मेंढर कस्बे में धार्मिक स्थलों पर ग्रेनेड फेंकने की साजिश रची थी। इससे पहले 17 फरवरी को कुवैत सरकार ने इसी संगठन के एक आतंकी शेरअली को भी डिपाेर्ट कर जम्मू-कश्मीर सरकार को सौंपा था। नवीद और शेरअली पुंछ जिले में स्थानीय युवाओं को आतंकी गतिविधियों में शामिल करने का काम करते थे। पुलिस के अनुसार नवीद भी मेंढर के धारगलुन का रहने वाला है। ये दोनों पुंछ और राजौरी के सीमांत इलाकों में युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों के लिए प्रेरित करते थे।

शेर अली और नवीद युवाओं को बरगलाकर गजनवी फोर्स में शामिल होने के लिए तरह-तरह का लालच दिया करते थे। जैसे ही शाहिद नवीद जम्मू एयरपोर्ट पहुंचा तो वहां पहले से ही एनआइए की टीम जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ वहां मौजूद थी। उसे हिरासत में लेते ही सीधा एनआइए कार्यालय में पूछताछ के लिए ले जाया गया। सूत्रों ने बताया कि शेर अली ने ही पूछताछ के दौरान नवीद के बारे में बताया था। उसने ही एनआइए के समक्ष यह खुलासा किया कि नवीद इस समय कुवैत में बैठ जिला पुंछ में आतंकी गतिविधियों को चला रहा है।

एनआइए जांच में यह भी बात सामने आई है कि नवीद और शेर अली जिला पुंछ में गुलाम कश्मीर से आने वाले हथियार व नशे की खेप को आतंकी संगठनों तक पहुंचाने का काम भी करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.