Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: उमर ने कहा- शोपियां और श्रीनगर के डीडीसी चेयरमैन चुनाव के परिणाम आश्चर्यजनक नहीं

उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि जिला विकास परिषदों (डीडीसी) के चेयरमैन के चुनाव के जो परिणाम आए हैं उसमें कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है। सोशल साइट ट्वीटर पर उमर ने लिखा कि ये लोग वर्ष 1984 से जनप्रतिनिधियों को खरीद और बेच रहे हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 05:04 PM (IST)
Jammu Kashmir: उमर ने कहा- शोपियां और श्रीनगर के डीडीसी चेयरमैन चुनाव के परिणाम आश्चर्यजनक नहीं
उमर अब्दुल्ला ने कहा कि डीडीसी चेयरमैन के चुनाव परिणाम में कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषदों (डीडीसी) के चेयरमैन के चुनाव के जो परिणाम आए हैं, उसमें कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है। सोशल साइट ट्वीटर पर उमर ने लिखा कि शोपियां और श्रीनगर दोनों ही जगहों के परिणाम हैरान करने वाले नहीं हैं। ये लोग वर्ष 1984 से जनप्रतिनिधियों को खरीद और बेच रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए लिखा कि लगातार अभ्यास व्यक्ति को सही बना देता है। 

loksabha election banner

पहले चरण में कश्मीर संभाग में हुए तीन जिलों के चुनावों में पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी की अपनी पार्टी दो जिलों श्रीनगर और शोपियां में अपने चेयरमैन बनाने में सफल रही। नेशनल कांफ्रेंस ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने गत वर्ष दिसंबर में जिला विकास परिषद के चुनाव परिणाम आने के बाद राजनीतिक दलों को तोड़ना शुरू कर दिया था। पार्टी के प्रवक्ता इमरान नबी डार ने ट्वीट कर कहा कि शोपियां जिले में इस पार्टी को मात्र दो ही सीटें मिली थी। उसने चुनाव परिणाम आने के बाद अन्य दलों के उम्मीदवारों को तोड़ना शुरू किया और अपना चेयरमैन बनवा लिया।

इसी तरह श्रीनगर जिले में मात्र तीन सीटें जीतने पर भी जिले को अपने नियंत्रण में ले लिया। गौरतलब है कि श्रीनगर और शोपियां दोनों ही जिलों में जम्मू-कश्मीर अपनी पाटी के चेयरमैन बने हैं, इससे गुपकार गठबंधन को जोरदार झटका लगा। खास कर नेशनल कांफ्रेंस को जोरदार झटका लगा है। फारूक अब्दुल्ला के गढ़ में भी नेकां का चेयरमैन नहीं बन सका। दूसरी तरफ गुपकार गठबंधन में माकपा के उम्मीदवार कुलगाम जिले में चेयरमैन बने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.