Move to Jagran APP

National Unity Day के उपललक्ष्य में बीएसएफ के सभी बटालियनों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम

बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में डीआइजी पीएसओ एसके सिंह ने सुबह शुक्रवार को जवानों व अधिकारियों को शपथ दिलाई। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में इसी तरह के कार्यक्रम शुक्रवार को जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा संभाालने वाली बटालियनों के मुख्यालयों में भी हुए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 06:36 PM (IST)
National Unity Day के उपललक्ष्य में बीएसएफ के सभी बटालियनों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम
यह शपथ राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में बटालियन स्तर पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में ली गई

जम्मू, राज्य ब्यूरो : सीमा सुरक्षा बल देश की सरहदों की सुरक्षा के लिए किसी भी प्रकार की कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेगी। सीमा सुरक्षा बल जम्मू फ्रंटियर ने यह शपथ शुक्रवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में बटालियन स्तर पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में ली। बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में डीआइजी, पीएसओ एसके सिंह ने सुबह शुक्रवार को जवानों व अधिकारियों को शपथ दिलाई। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में इसी तरह के कार्यक्रम शुक्रवार को जम्मू संभाग में 192 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा संभाालने वाली बटालियनों के मुख्यालयों में भी हुए।

loksabha election banner

इन कार्यक्रमों में बटालियन के कमान अधिकारियों समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लेकर राष्ट्रीय एकता को मजबूत बनाने का प्रण लिया। इसी बीच शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही राष्ट्रीय एकता दिवस के कार्यक्रमों का सिलसिला भी शुरू हो गया। सीमा सुरक्षा बल जम्मू फ्रंटियर संभाग में पाकिस्तान की साजिशों को नाकाम बनाकर सीमा की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है। पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने के साथ ड्रोन से हथियार, नशीले पदार्थ भेजने के लिए भी लगातार साजिशें कर रही हैं। ऐसे में सतर्क सीमा प्रहरी दिन-रात चौकसी बरत कर जम्मू, सांबा व कठुआ जिलों में सरहदों की सुरक्षा कर रहे हैं।

बीएसएफ ने दुश्मन की कई साजिशों को नाकाम बनाया गया है। सीमा की सुरक्षा करने के साथ बीएसएफ सीमावर्ती वासियों को सहयोग देने के लिए भी लगातार पहल कर रही है।ऐसे चुनौतीपूर्ण हालात में काम कर रही सीमा सुरक्षा बल राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में जम्मू में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इस दौारान जम्मू में बीएसएफ के मार्च पास्ट का आयोजन भी किया जाएगा। सीमा सुरक्षा बल के कार्यक्रम 29 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक जारी रहेंगे। सीमा सुरक्षा बल ने इन कार्यक्रमों को कामयाब बनाने के लिए पूरी तैयारी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.