Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Tourism : जम्मू-कश्मीर के पर्यटन स्थलों पर पर्यटक हेलीकाप्टर सेवा और एयर सफारी का ले सकेंगे मजा

Jammu Kashmir Tourism सलाहकार बसीर अहमद खान ने कहा कि जल्द ही जम्मू कश्मीर के पर्यटन क्षत्र में एक बड़ा बदलाव नजर आएगा। जम्मू और कश्मीर प्रांत के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों के लिए हेलीकाप्टर सेवा उपलब्ध होगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 08:39 AM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 08:39 AM (IST)
Jammu Kashmir Tourism : जम्मू-कश्मीर के पर्यटन स्थलों पर पर्यटक हेलीकाप्टर सेवा और एयर सफारी का ले सकेंगे मजा
पर्यटकों को आकर्षित करन के लिए पर्यटन विभाग हेलीकाप्टर सेवाएं शुरु करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: प्रसिद्ध डल झील के ऊपर आसमान में पर्यटक हेलीकाप्टर की सैर करते नजर आएंगे। सिर्फ डल झील ही नहीं, प्रदेश के सभी प्रमुख पर्यटनस्थलों और शहरों में पर्यटकों से लेकर स्थानीय लोग भी एयरराइड सेवा का मजा ले सकते हैं।

loksabha election banner

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार सभी पर्यटन स्थलों के लिए हेलीकाप्टर सेवा और एयर सफारी शुरू करने जा रही है। यह जानकारी शुक्रवार को उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने उच्चस्तरीय बैठक में पर्यटन और हवाई यातायात से संबंधित मुद्दों पर अधिकारियों से विचार-विमर्श के दौरान दी है।

सलाहकार बसीर अहमद खान ने कहा कि जल्द ही जम्मू कश्मीर के पर्यटन क्षत्र में एक बड़ा बदलाव नजर आएगा। जम्मू और कश्मीर प्रांत के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों के लिए हेलीकाप्टर सेवा उपलब्ध होगी। इसके अलावा एयर सफारी और कुछ पर्यटन स्थलों जिनमें डल झील व उसके साथ सटे इलाके शामिल हैं, के लिए एयर राइड सेवा भी उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि इससे जम्मू कश्मीर में आने वाले पर्यटकों के लिए मनोरंजन के साधन बढ़ेंगे। उन्हेंं यहां एक नया अनुभव और रोमांच मिलेगा। उन्होंने बताया कि सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने और ज्याद से ज्यादा पर्यटकों को आकर्षित करन के लिए पर्यटन विभाग हेलीकाप्टर सेवाएं शुरु करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

पर्यटन स्थल चिह्नित करने को कहा: बसीर अहमद खान ने अधिकारियों को जम्मू और कश्मीर पके कुछ पर्यटन स्थलों को हेलीकाप्टर सेवा की शुरुआत के लिए चिह्नित करने को कहा। उन्होंने संबंधित इलाके के पर्यटन निदेशकों को क्षेत्रों, हेलीकाप्टर सेवा और इसके लिए आवश्यक ढांचागत सुविधाओं पर विस्तृत रिपोर्ट जमा कराने को कहा है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पहले ही पर्यटन स्थलों के लिए हेलीकाप्टर सेवा शुरू करने के निर्देश दे चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.