Move to Jagran APP

अब जम्मू कश्मीर में सेवानिवृत्त डाक्टर करेंगे कोविड मरीजों का इलाज, इच्छुक डाक्टर तत्काल प्रभाव से कर सकते हैं ज्वाइन

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के चलते अस्पतालों में डाक्टरों की कमी साफ नजर आ रही है। अब सरकार ने मेडिकल कॉलेजों व स्वास्थ्य विभाग के अधीन आने वाले अस्पतालों से सेवानिवृत्त हुए डाक्टरों की सेवाएं लेने का फैसला किया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 03:37 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 03:37 PM (IST)
अब जम्मू कश्मीर में सेवानिवृत्त डाक्टर करेंगे कोविड मरीजों का इलाज, इच्छुक डाक्टर तत्काल प्रभाव से कर सकते हैं ज्वाइन
मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपलों और डायरेक्टर स्किम्स के पास जाकर ज्वाइन करना होगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के चलते अस्पतालों में डाक्टरों की कमी साफ नजर आ रही है। अब सरकार ने मेडिकल कॉलेजों व स्वास्थ्य विभाग के अधीन आने वाले अस्पतालों से सेवानिवृत्त हुए डाक्टरों की सेवाएं लेने का फैसला किया है। इसके लिए विभाग ने रविवार को एक अधिसूचना जारी कर 70 वर्ष से कम वाले उन सेवानिवृत्त डाक्टरों को ज्वाइन करने के लिए कहा है जो कोरोना के समय में अपनी सेवाएं देने के इच्छुक हाें।

loksabha election banner

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, जो भी फैकल्टी सदस्य, मेडिकल कॉलेज जम्मू, श्रीनगर, शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेस सौरा, बेमिना से सेवानिवृृत्त हुए हैं, और एक जून 2021 तक 70 वर्ष से कम उम्र हैं, वह अपने-अपने संस्थानों में फिर से ज्वाइन कर सकते हैं। उन्हें मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपलों और डायरेक्टर स्किम्स के पास जाकर ज्वाइन करना होगा।

इसी तरह स्वास्थ्य निदेशालय जम्मू और कश्मीर के अधीन आने वाले अस्पतालों से सेवानिवृत्त हुए कंसल्टेट, सीनियर कंसल्टेट और मेडिकल आफिसर जिनकी उम्र 1 जून 2021 से पहले 70 वर्ष से कम है और वे कोविड ड्यूटी देने के लिए तैयार हैं, वे भी स्वास्थ्य निदेशक जम्मू और कश्मीर के पास जाकर ज्वाइन कर सकते हें। इसका मकसद मेडिकल कॉलेजों व स्वास्थ्य निदेशालय के अधीन आने वाले अस्पतालों में डाक्टरों की कमी को पूरा करना है। यह सभी नियुक्तिया कांट्रेक्ट आधार पर एक वर्ष या फिर अगले आदेश तक होंगी। वित्त आयुक्त स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग अटल ढुल्लू का कहना है कि जो भी डाक्टर ज्वाइन करना चाहते हैं, वे तत्काल प्रभाव से जाकर ज्वाइन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.