Move to Jagran APP

Coronavirus in Jammu Kashmir: चंद जिलों तक ही सिमटे कोरोना संक्रमण के मामले, फिर दिखी वैक्सीन की कमी

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को आए 101 मामलों में से 17 जम्मू संभाग और 84 कश्मीर संभाग के हैं। जम्मू संभाग में कठुआ और सांबा जिलों मेंएक भी मामला नहीं आया जबकि ऊधमपुर किश्तवाड़ पुंछ रामबन और रियासी जिलों में एक-एक मामला ही आया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 10:02 AM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 10:02 AM (IST)
Coronavirus in Jammu Kashmir: चंद जिलों तक ही सिमटे कोरोना संक्रमण के मामले, फिर दिखी वैक्सीन की कमी
जम्मू जिले में कोविशील्ड वैक्सीन की कमी थी। बहुत कम सेंटरों पर टीकाकरण हुआ।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में अब चंद जिलों में ही कोरोना संक्रमण के मामले अधिक आ रहे हैं। आधे से अधिक जिलों में मरीजों की संख्या न के बराबर ही आ रही है। वीरवार को भी 101 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 3,24,627 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वहीं 119 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक कुल 3,19,183 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अच्छी बात यह है कि किसी भी मरीज की लगातार दूसरे दिन मौत नहीं हुई है।

loksabha election banner

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को आए 101 मामलों में से 17 जम्मू संभाग और 84 कश्मीर संभाग के हैं। जम्मू संभाग में कठुआ और सांबा जिलों मेंएक भी मामला नहीं आया जबकि ऊधमपुर, किश्तवाड़, पुंछ, रामबन और रियासी जिलों में एक-एक मामला ही आया। जम्मू में सबसे अधिक सात और डोडा में तीन मरीज आए। वहीं कश्मीर संभाग में श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 35 मामले आए। इसके अलावा बडगाम में 16, बारामुला में 12 और पुलवामा में 10 मामले आए। अनतंनाग और बांडीपोरा में एक भी मामला नहीं आया। यही नहीं 119 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब 1060 सक्रिय मरीज रह गए हैं।

कई जिलों में फिर दिखी वैक्सीन की कमी : जम्मू-कश्मीर में वीरवार को कुछ जिलों में कोविशील्ड वैक्सीन की कमी को देखने को मिली। इस कारण टीकाकारण केंद्रों में कमी की गई थी। मगर बावजूद इसके 38400 से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसके साथ ही अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल 76.93 लाख लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है। वीरवार को जम्मू जिले में कोविशील्ड वैक्सीन की कमी थी। बहुत कम सेंटरों पर टीकाकरण हुआ।

इसी तरह अनतंनाग और बडगाम जिलों में टीकाकरण संभव ही नहीं हो पाया। कठुआ जिले में भी मात्र 78 लोगों ने ही टीकाकरण करवाया। जम्मू जिले में 4069 लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसी तरह ऊधमपुर में 2942, राजौरी में 2559, डोडा में 2156, किश्तवाड़ में 591 लोगों ने टीकाकरण करवाया। अभी तक 18 साल से अधिक आयु वर्ग में अभी तक 63.95 फीसद लोगों का टीकाकरण हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.