Move to Jagran APP

Coronavirus in Ladakh: लद्दाख में संक्रमण के मामलों में कमी, 49 नए मामले-कारगिल में एक मौत

ऐसे इलाकों में लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं यहां पर संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। इस समय लद्दाख स्वास्थ्य विभाग की टीमें टेस्टिंग दूरदराज इलाकों के भी दौरे कर रही हैं। इस समय लद्दाख में 1555 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 11:33 AM (IST)
Coronavirus in Ladakh: लद्दाख में संक्रमण के मामलों में कमी, 49 नए मामले-कारगिल में एक मौत
उपराज्यपाल प्रशासन ने लद्दाख में सख्ती करते हुए बाहर से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन के सख्त कदम उठाने से संक्रमण के मामलाें में कमी आई है। क्षेत्र में संक्रमण के 49 मामले सामने आए हैं। यह पिछले 10 दिनों में संक्रमण के नए मामलों का सबसे कम आंकड़ा है।

loksabha election banner

वहीं कोरोना संक्रमण से लद्दाख में मौतों का सिलसिला जारी है। लद्दाख के करगिल जिले में एक संक्रमित की मौत के चलते क्षेत्र में अब तक कोरोना से मौतों का आंकड़ा 188 तक पहुंच गया है। इनमें से 136 मौतें लेह व 52 मौतें कारगिल जिले में हुई हैं। वहीं सामने आए संक्रमण के 49 मामलों में से 39 लेह व दस मामले कारगिल जिले से सामने आए हैं।

वहीं दूसरी ओर इलाज करवा रहे संक्रमित लोगों का ठीक होने का दर प्रतिशत से ऊपर है। ऐसे में लद्दाख में सामने आए नए संक्रमितों से लगभग दुगने 94 संक्रमित मरीज ठीक हो कर अपने घरों को लौट गए। उपराज्यपाल प्रशासन ने लद्दाख में सख्ती करते हुए बाहर से आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में प्रवेश मार्गों पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

ऐसे इलाकों में लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं यहां पर संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। इस समय लद्दाख स्वास्थ्य विभाग की टीमें टेस्टिंग दूरदराज इलाकों के भी दौरे कर रही हैं। इस समय लद्दाख में 1555 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से 1342 मरीज लेह व 213 मरीजों का कारगिल जिले में इलाज चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.