Move to Jagran APP

आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, सिंगल विंडो लिंक की हुई व्यवस्था

टेस्ट करवाने वाले के अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर डालना है। इसमें एक ओटीपी नंबर मिलेगा और वह ओटपी नंबर डालने के तुरंत बाद रिपोर्ट आ जाएगी। इसमें अगर आपमें से किसी ने पहले भी कोई टेस्ट करवाया है तो उसकी रिपोर्ट भी देख सकते हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 03:45 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 03:45 PM (IST)
आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, सिंगल विंडो लिंक की हुई व्यवस्था
यह लिंक इंडियन कांउसिल फार मेडिकल रिसर्च के साथ जुड़ा हुआ है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : अब कोविड की जांच के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार ने इसके लिए सिंगल विंडो लिंक बनाया है। इसमें टेस्ट करवाने वाले के अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर डालना है। इसमें एक ओटीपी नंबर मिलेगा और वह ओटपी नंबर डालने के तुरंत बाद रिपोर्ट आ जाएगी। इसमें अगर आपमें से किसी ने पहले भी कोई टेस्ट करवाया है तो उसकी रिपोर्ट भी देख सकते हैं।

loksabha election banner

यह लिंक इंडियन कांउसिल फार मेडिकल रिसर्च के साथ जुड़ा हुआ है। इसमें सभी आरटीपीसीआर टेस्टों की रिपोर्ट उपलब्ध हैं। अभी तक टेस्ट करवाने केबाद लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ता था। कई बार तो टेस्ट रिपोर्ट लोगों को पता ही नहीं चल पाती थी। लेकिन इस नई व्यवस्था से लैब वाले के पास जाने की जरूरत भी नहीं है। आपको अपनी रिपोर्ट के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

आपको बाता दें कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। शनिवार को जम्मू जिले में एक दिन में सबसे अधिक 685 मामले आए। इससेे पहले गत वर्ष दूसरी लहर में नौ और 10 मई को एक दिन में जम्मू जिले में 658 मामले आए थे। वहीं, पूरे जम्मू कश्मीर की बात करें तो पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 3251 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। करीब आठ माह बाद एक दिन में इतने मामले आए हैं। इससे पहले गत वर्ष 23 मई को 3308 लोग संक्रमित हुए थे।

ऐसे हालात में कोरोना टेस्टिंग तेजी से हो रही है। संक्रमितों के कांट्रैक्ट में आने वालों की जांच भी की जा रही है। रिपोर्ट के लिए लोगों इंतजार भी करना पड़ता था और बार-बार लैब में जाने में लोग डरते हैं। ऐसी परिस्थिति में आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट के लिए सिंगल विंडो लिंक बनाए जाना बड़ी राहतदायक खबर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.