Move to Jagran APP

श्रीनगर एयरपोर्ट पर जल्द शुरू होगी रात्रिकालीन उड़ान सेवा, बेहतर रोशनी का इंतजाम किया जा रहा

जम्मू व श्रीनगर एयरपोर्ट पर इस समय बेहतर रोशनी की व्यवस्था की जा रही है। अभी श्रीनगर में रात दस बजे तक ही उड़ान की सेवा है। कृषि उड़ान योजना के तहत हाल ही में श्रीनगर की चेरी व जम्मू की लीची को दुबई व मुंबई भेजा गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 08:57 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 08:57 AM (IST)
श्रीनगर एयरपोर्ट पर जल्द शुरू होगी रात्रिकालीन उड़ान सेवा, बेहतर रोशनी का इंतजाम किया जा रहा
इस समय श्रीनगर से सिर्फ हज के लिए ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें जाती है।

राज्य ब्यूरो, जम्मू: श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट पर रात को उड़ान सेवा शुरू करने के लिए तेजी से काम चल रहा है। श्रीनगर एयरपोर्ट पर बेहतर रोशनी का इंतजाम किया जा रहा है। कारगो सेवा और बेहतर बनाने पर काम हो रहा है। इससे कश्मीर से सेब अन्य फलों को एयर कारगो के जरिए देश-विदेश आसानी से भेजा जा सकेगा। वर्तमान में श्रीनगर एयरपोर्ट पर रात दस बजे तक ही उड़ान सेवा है।

loksabha election banner

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक में नागरिक उड्डयन मंत्रालय की योजनाओं के काम की स्थिति जानी है। इसमें जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट पर उड़ान सेवा पर भी बात हुई। बैठक के दौरान एयरपोर्ट पर एयर कारगो की व्यवस्था और बेहतर करने पर विचार विमर्श किया गया।

इस सेवा को कृषि उड़ान योजना से जोड़ा गया है, जिससे कृषि व बागवानी के विकास को नई दिशा मिल रही है। बैठक में श्रीनगर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की दिशा में हो रही कार्रवाई पर भी विचार हुआ। इस समय श्रीनगर से सिर्फ हज के लिए ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें जाती है।

बैठक में जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव डा. अरुण कुमार मेहता, लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार उमंग नरूला व नागरिक उड्डयन मंत्रालय, कृषि मंत्रालय के कई अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक में बताया कि इस समय जम्मू व श्रीनगर एयरपोर्ट पर के समय बेहतर रोशनी की व्यवस्था की जा रही है। अभी श्रीनगर में रात दस बजे तक ही उड़ान की सेवा है। कृषि उड़ान योजना के तहत हाल ही में श्रीनगर की चेरी व जम्मू की लीची को दुबई व मुंबई भेजा गया है। यह व्यवस्था जम्मू कश्मीर के साथ लद्दाख में भी प्रभावी बनाई जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.