Move to Jagran APP

Ban Toll Plaza Militant Attack: ट्रक ड्राइवर समीर को लेकर बसंतर पहुंची एनआइए

हमले के बाद ट्रक में तीनों आतंकी सांबा के चीची माता मंदिर के पास से ही चढ़ने के दावे के बाद पुलिस ने आतंकियों के तरनाह नाले से घुसपैठ करने की आशंका जाहिर की थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 01:40 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 01:40 PM (IST)
Ban Toll Plaza Militant Attack: ट्रक ड्राइवर समीर को लेकर बसंतर पहुंची एनआइए
Ban Toll Plaza Militant Attack: ट्रक ड्राइवर समीर को लेकर बसंतर पहुंची एनआइए

सांबा, संवाद सहयोगी। नगरोटा आतंकी हमले के दौरान मौके पर पकड़े गए ट्रक चालक समीर अहमद डार को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम सांबा के बसंतर नदी के पास जांच के लिए पहुंची। एनआइए टीम चीची माता मंदिर के पास आधे घंटे तक रही। इस दौरान समीर से कई सुराग जुटाए गए। इस दौरान कड़ी सुरक्षा थी। हालांकि, अधिकारिक तौर पर पुष्टि किसी अधिकारी ने नहीं की। हमले के बाद ट्रक में तीनों आतंकी सांबा के चीची माता मंदिर के पास से ही चढ़ने के दावे के बाद पुलिस ने आतंकियों के तरनाह नाले से घुसपैठ करने की आशंका जाहिर की थी।

loksabha election banner

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) सीमा पार से आतंकी घुसपैठ से इन्कार करती रही है। कई पहलुओं पर एनआइए जांच कर रही है। इससे पहले कई सुरक्षा एजेंसियां बसंतर नदी से सटे रास्ते से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक खोजी कुत्तों को साथ लेकर जांच कर चुकी है। गत सोमवार को समीर को बसंतर के पास डालने को लेकर पहले से उठे सवाल अब पुख्ता होने लगे हैं। गौरतलब है कि नगरोटा बन टोल पलाजा के पास 31 जनवरी को ट्रक में सवार होकर कश्मीर जा रहे तीन आतंकी मुठभेड़ मारे गए थे। ट्रक चालक सहित दो अन्य आतंकी मददगार सरताज मट्टू और आसिफ अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया था। हमले की जांच एनआइए कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.