Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: थाने में युवक के साथ पिटाई NIA के DSP को पड़ी महंगी, सिख संगठनों के प्रदर्शन के बाद डीएसपी निलंबित

त्रिकुटा नगर थाने में सिख युवक के साथ मारपीट राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के डीएसपी को महंगी पड़ गई। इस मामले के बाद सिख संगठनों के प्रदर्शन को देखते हुए डीएसपी चकपाल शेरावत को निलंबित कर उन्हें नागालैंड भेज दिया गया

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 04:55 PM (IST)
Jammu Kashmir: थाने में युवक के साथ पिटाई NIA के DSP को पड़ी महंगी, सिख संगठनों के प्रदर्शन के बाद डीएसपी निलंबित
डीएसपी चकपाल शेरावत को निलंबित कर उन्हें नागालैंड भेज दिया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । त्रिकुटा नगर थाने में सिख युवक के साथ मारपीट राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के डीएसपी को महंगी पड़ गई। इस मामले के बाद सिख संगठनों के प्रदर्शन को देखते हुए डीएसपी चकपाल शेरावत को निलंबित कर उन्हें नागालैंड भेज दिया गया जबकि एनआइए ने इस मामले की एक उच्च स्तरीय जांच भी बिठा दी है जो मामले की पूरी रिपोर्ट आला अधिकारियों को देगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को सतवारी के करण बाग इलाके में रहने वाले एक युवक जुगराज सिंह को एनआइए ने किसी मामले में पूछताछ के लिए त्रिकुटा नगर थाने में बुलाया था जहां युवक के साथ एनआइए अधिकारियों द्वारा युवक के साथ कथित मारपीट के आरोप लगे थे। जुगराज को गंभीर अवस्था में जीएमसी अस्पताल में उसके परिवारवाले उपचार के लिए आए जहां उन्होंने एनआइए पर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। जुगराज सिंह जम्मू कश्मीर पुलिस के सेवानिवृत एसपी सेवक सिंह का भांजा है अौर एसपी सेवक सिंह ने भी डीजीपी दिलबाग सिंह से उनके भांजे के साथ मारपीट करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

उधर शनिवार सुबह जुगराज के परिवारवाले व कुछ सिख संगठनों के सदस्यों ने सतवारी के करण बाग इलाके में सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। युगराज सिंह के परिवार वालों का कहना था कि वह पालतू कुत्तों को पंजाब से लाकर उनका व्यापार करता है। इसी सिलसिले में उसका अमृतसर के एक व्यक्ति के साथ संपर्क है और उस व्यक्ति को एनआइए ने किसी मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा था। बस इसी बात को लेकर जुगराज को भी एनआइए ने पूछताछ के लिए बुलाना शुरू कर दिया और शुक्रवार को भी उसे थाने में बुलाकर बुरी तरह से पीटा गया। युगराज के परिवारवालों का कहना था कि शुक्रवार सुबह एनआइए के अधिकारियों ने फोन कर बुलाया था। अगर वह अपराधी होता तो वह फोन आने पर खुद थाने में न जाता। वहीं एनआइए सूत्रों को कहना है कि उसे नारकोटिक्स के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था जहां उससे डीएसपी चकपाल शेरावत ने उससे पूछताछ की थी। उधर इस मामले के बाद शनिवार को सिख संगठनों के पदाधिकारियों ने एसएसपी जम्मू चंदन कोहली से भी भेंट कर मारपीट के आरोपित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

वहीं सिख संगठनों ने इस संदर्भ में एनआइए के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। एसपी सेवक सिंह ने बताया कि एसएसपी ने इस संदर्भ में एनआइए के आरोपित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिखित आदेश जारी किए हैं जिसके लिए वह एसएसपी का आभार जताते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.