Move to Jagran APP

Jammu Srinagar Highway: केला मोड़ पुल का मरम्मत कार्य पूरा, हटाया जा रहा बेली पुल, फिलहाल एक तरफा रहेगी वाहनों की आवाजाही

NHAI ने इस दौरान यह भी कहा कि हाईवे पर अभी भी भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। जब तक यह खतरा कायम है तब तक इस क्षेत्र में एक तरफा ही वाहनों को छोड़ा जाएगा। उन्होंने लोगों से ट्रैफिक विभाग से सामान्य बनाए रखने की अपील की।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 01:33 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 01:38 PM (IST)
Jammu Srinagar Highway: केला मोड़ पुल का मरम्मत कार्य पूरा, हटाया जा रहा बेली पुल, फिलहाल एक तरफा रहेगी वाहनों की आवाजाही
शनिवार से पहले की ही तरह हाईवे पर वाहनों की आवाजाही सामान्य रूप से सुचारू कर दी जाएगी।

जम्मू, जेएनएन: नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया ने जिला रामबन में स्थित केला मोड़ पुल का मरम्मत कार्य पूरा कर लिया है। बीआरओ स्थापित बेली पुल को हटाया जा रहा है। फिलहाल कुछ दिनों तक हाईवे पर अभी एक तरफा वाहनों को ही छोड़ा जाएगा। शनिवार से हाईवे पर वाहनों की आवाजाही सामान्य रूप से जारी रहेगी।

loksabha election banner

यह बात एनएचआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर पुरुषोत्तम शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि आज शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे को मरम्मत कार्य के लिए बंद किया गया है। केला मोड़ पर स्थित पुल की जो सुरक्षा दीवार गत माह ढह गई थी, उसकी मरम्मत कर दी गई है। पुल पर से अब वाहन गुजर सकते हैं। जांच पूरी कर ली गई है। बीआरओ द्वारा यहां स्थापित बेली पुल को हटाया जा रहा है। शनिवार से पहले की ही तरह हाईवे पर वाहनों की आवाजाही सामान्य रूप से सुचारू कर दी जाएगी।

अधिकारी ने इस दौरान यह भी कहा कि हाईवे पर अभी भी भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। जब तक यह खतरा कायम है तब तक इस क्षेत्र में एक तरफा ही वाहनों को छोड़ा जाएगा। उन्होंने लोगों से ट्रैफिक विभाग से सामान्य बनाए रखने की अपील की। आपको बता दें कि पुल की सुरक्षा दीवार गत 9 जनवरी को ध्वस्त हो गई थी। करीब एक सप्ताह हाईवे बंद रहने के बाद बीआरओ ने फंसे हुए वाहन चालकों को राहत प्रदान करने के लिए बेली पुल का निर्माण रिकार्ड समय 60 घंटे में बना दिया था। जिसके बाद हाईवे पर एक तरफा वाहनों की आवाजाही जारी थी।

एडीजीपी ट्रैफिक पी. नामग्याल ने कहा कि जिला रामबन में केला मोड़ की सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। चूंकि यह क्षेत्र भूस्खलन और शूटिंग पत्थर की की रेंज में आता है इसलिए कुछ समय के लिए कमर्शियल वाहनों को अभी एक तरफा ही छोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.