Move to Jagran APP

ब्लैकमेल से परेशान नवविवाहिता ने मायके में की संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या

पुलिस को कमरे से सुसाइड नोट मिला है। आत्महत्या करने से पहले लिखे इस पत्र में संदीप कौर ने गांव सपवाल के युवक राजेंद्र सिंह को अपनी मौत का जिम्मेवार ठहराया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 06:46 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 06:46 PM (IST)
ब्लैकमेल से परेशान नवविवाहिता ने मायके में की संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या
ब्लैकमेल से परेशान नवविवाहिता ने मायके में की संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या

रामगढ़, संवाद सहयोगी। जिला सांबा के रामगढ़ इलाके के गांव कौलपुर में मायके आई नवविवाहिता ने पंखे के साथ फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मृतका की पहचान 25 वर्षीया संदीप कौर पत्नी जितेंद्र सिंह के रूप में हुई है। उसकी शादी करीब दस माह पहले गांव चक रामचंद के रहने वाले सैन्य कर्मी जितेंद्र सिंह के साथ हुई थी। परिजनों का कहना है कि ससुराल से कौलपुर मायके पहुंची संदीप ने शुक्रवार देर रात पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि मरने से पहले उसके कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार सपवाल निवासी राजेंद्र सिंह को ठहराया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि संदीप दो दिन पहले ही मायके आई थी। शुक्रवार रात तक उसने परिजनों से बड़े अच्छे तरीके से बात की और उसके बाद सोने के लिए अपने कमरे में चली गई। सुबह देर तक जब उसने कमरा नहीं खोला तो परिजनों ने उसका दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब न मिलने पर वे चिंता में पड़ गए। दरवाजा तोड़ने पर परिजनों के पैरों से यह देखकर जमीन खिसक गई कि उनकी बेटी फंदे से लटकी हुई है। उन्होंने तुरंत पुलिस को इस बारे में सूचित किया।

रामगढ़ पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर फंदे से लटकते नवविवाहिता के शव को अपने कब्जे में लिया। उपजिला अस्पताल सीएचसी रामगढ़ में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने जब कमरे की गहन जांच की तो उन्हें वहां से सुसाइड नोट मिला। आत्महत्या करने से पहले लिखे इस पत्र में संदीप कौर ने गांव सपवाल के युवक राजेंद्र सिंह को अपनी मौत का जिम्मेवार ठहराया। उसने पत्र में लिखा था कि राजेंद्र सिंह उसे काफी दिनों से धमकियां दे रहा था। बेवजह उसे ब्लैकमेल करता था। उसकी इन्हीं हरकतों से तंग आकर वह यह कदम उठाने जा रही है।

थाना प्रभारी रामगढ़ दर्शन सिंह के बताया कि परिजनों को भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है। थाना रामगढ़ में आरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर ससुराल पक्ष को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है। एसएसपी सांबा शक्ति पाठक के अनुसार पुलिस आत्महत्या के इस मामले को सुलझाकर अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.