Move to Jagran APP

ब्लैकमेल से तंग आकर नवविवाहिता ने की खुदकुशी

???? ??? ?? ???????? ????? ?????? ?? ??????? ?? ?????? ??? ??? ?? ??? ????? ?? ??? ?????? ???? ?? ????????? ?? ????? ?? ?? ????? ???? ?????? ???? ?? ????? ????? ???? ??? ?? ??????? ?? ????? ????? ?????? ????? ????? ???? ?? ?????? ????? ?? ????????? ?? ????? ?? ??? ??? ?? ????? ?? ???? ????? ??????? ??? ??????

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 03:41 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 06:34 AM (IST)
ब्लैकमेल से तंग आकर नवविवाहिता ने की खुदकुशी
ब्लैकमेल से तंग आकर नवविवाहिता ने की खुदकुशी

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : युवक द्वारा ब्लैकमेल और धमकियां दिए जाने से तंग आकर एक नवविवाहिता ने ससुराल से मायके गांव कौलपुर आकर अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से मृतका द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में मृतका ने सपवाल निवासी रजिंद्र सिंह को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। थाना प्रभारी रामगढ़ दर्शन सिंह ने कहा कि पुलिस धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

नवविवाहिता की पहचान संदीप कौर पत्नी जितेंद्र सिंह निवासी चक-रामचंद सपवाल के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार संदीप कौर पुत्री वकील सिंह निवासी निवासी कौलपुर की दस माह पहले चक-राम चंद निवासी सैन्य कर्मी जितेंद्र सिंह के साथ शादी हुई थी। जितेंद्र सिंह अपनी पत्नी संदीप कौर को वीरवार को मायके कौलपुर छोड़ गया था। संदीप कौर शुक्रवार देर रात अपने घर में लगे पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शनिवार तड़के इस मामले का खुलासा तब हुआ जब संदीप कौर ने सुबह अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला। परिजनों ने जब उसे उठाने के लिए आवाज लगाई तो कोई जवाब नहीं आया। उसके बाद परिजनों ने जोर से धकेला तो दरवाजा खुल गया। कमरे के भीतर का दृश्य देख परिजनों के पांव के नीचे जमीन खिसक गई। उन्होंने तुरंत थाना रामगढ़ को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फंदे से लटकते नवविवाहिता के शव को उतारकर उपजिला अस्पताल सीएचसी रामगढ़ पहुंचाया। यहां पोस्टमार्टम के बाद मृतका के शव को ससुराल पक्ष को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया।

दो पहले ही गई थी मायके

मृतका के मायकेवालों के अनुसार दो दिन पहले संदीप कौर मायके आई थी। किसी को यह अंदेशा नहीं था कि वह इस तरह का कदम उठाकर उनको छोड़कर चली जाएगी। संदीप कौर की मौत से मायके अैर ससुराल के गांवों शोक की लहर है। संदीप कौर के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। मायके वालों का कहना था कि अभी दस माह पहले ही संदीप की शादी की थी, लेकिन उसकी मौत ने सभी को झकझोर दिया है।

मृतका के कमरे से सुसाइट नोट बरामद : रामगढ़ पुलिस ने आत्महत्या करने वाली नवविवाहिता के कमरे की गहन जांच की तो मृतका द्वारा लिखा सुसाइड नोट बरामद हुआ। मृतका संदीप कौर ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड़ नोट में गांव सपवाल निवासी युवक रजिद्र सिंह को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। मृतका ने लिखा है कि जितेंद्र सिंह उसे धमकियां देता था और बेवजह ब्लैकमेल करता था। युवक की इन्हीं हरकतों से तंग आकर उसने आत्महत्या की है।

----------------

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मामले को सुलझाने के लिए पुलिस सुबूत जुटाने में जुट गई है। आरोपित अपने घर से फरार है। पुलिस टीम उसकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

शक्ति पाठक,, एसएसपी सांबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.