Move to Jagran APP

New Year 2021: आज नववर्ष पर होटल-रेस्तरा में नहीं हो रहे कार्यक्रम, रात नौ बजे बंद हो जाएंगे रेस्तरां-क्लब

New Year 2021 Jammu Kashmir अधिकतर लोगों का कहना है कि इस बार वह नववर्ष घर में रहकर ही मनाएंगे। नए साल में मंदिरों में जाकर भगवान का आशीर्वाद लेंगे और प्रार्थना करेंगे कि वर्ष 2020 के साथ आई कोरोना महामारी पूरी तरह समाप्त हो जाए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 12:55 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 01:00 PM (IST)
New Year 2021: आज नववर्ष पर होटल-रेस्तरा में नहीं हो रहे कार्यक्रम, रात नौ बजे बंद हो जाएंगे रेस्तरां-क्लब
पत्नीटॉप में नववर्ष से पहले बर्फबारी तो हो चुकी है लेकिन बावजूद इसके वहां लोग कम ही जा रहे हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: वर्ष 2020 की शुरूआत के साथ ही आई कोरोना महामारी इस बार नववर्ष 2021 के स्वागत को भी फीका कर रही है। नववर्ष के स्वागत के लिए पूर्व संध्या पर लोग मौज-मस्ती करते हुए नए वर्ष का स्वागत करते हैं। होटल, रेस्तरां व क्लब में नववर्ष की पूर्व संध्या पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है परंतु इस बार ऐसा नहीं है।

prime article banner

कोरोना महामारी काे देखते हुए प्रशासन ने नववर्ष पर इस तरह के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। ऐसे में आज किसी भी होटल, रेस्तरां या क्लब को कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी गई है। वहीं नववर्ष की पूर्व संध्या पर सभी होटल, क्लब व रेस्तरां रात नौ बजे बंद हो जाएंगे। इसका सीधा मतलब यह हुआ कि इस बार लोग घरों में ही नववर्ष का स्वागत करेंगे और घरों से ही अपने दोस्तों, रिश्तेदारों व जान पहचान के लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं देंगे।

जम्मू संभाग में कई लोग नववर्ष मनाने के लिए पर्यटन स्थल पत्नीटॉप और माता वैष्णों देवी के दर्शनों के लिए भी जाते हैं लेकिन कोरोना के चलते माता वष्णों देवी के दरबार में भी सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को जाने की इजाजत दी जा रही है। उधर पत्नीटॉप में इस बार नववर्ष से पहले बर्फबारी तो हो चुकी है लेकिन बावजूद इसके वहां लोग कम ही जा रहे हैं।

अधिकतर लोगों का कहना है कि इस बार वह नववर्ष घर में रहकर ही मनाएंगे। नए साल में मंदिरों में जाकर भगवान का आशीर्वाद लेंगे और प्रार्थना करेंगे कि वर्ष 2020 के साथ आई कोरोना महामारी पूरी तरह समाप्त हो जाए। 

हुड़दंगियों पर पुलिस की नजर, नाकों के साथ गश्त भी बढ़ाई

नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर भर में चाहे कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हो रहा लेकिन लोग फिर भी घरों से बाहर निकल रात को नववर्ष का स्वागत बनाने के लिए निकल सकते हैं। इसी आशंका को देखते हुए पुलिस ने शहर भर में नाकों की संख्या भी बढ़ा दी है और गश्त लगाने के लिए विशेष टीमें भी गठित की हैं। पुलिस इस दौरान सड़कों पर हुड़दंग करने वालों की धड़पकड़ करेगी। उन पर नकेल कसेगी। उधर इस दौरान शराब पीकर गाड़ियां चलाने वालों पर भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी। जगह-जगह पर पुलिस के फ्लाइंग दस्ते एल्कोमीटर के साथ तैनात किए गए हैं। वे चालकों की जांच कर पता लगाएंगे कि कहीं वे शराब पीकर गाड़ी तो नहीं चला रहे। अगर कोई चालक शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़ा गया तो उसकी गाड़ी भी जब्त हो सकती है। उसका कोर्ट का चालान भी कटेगा।

घरों में ही मनाए नव वर्ष : एसएसपी

एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल का कहना है कि यह समय भीड़भाड़ में जाने का नहीं है। लोग अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी को समझते हुए घरों में ही परिवार के साथ नव वर्ष का स्वागत करें। कोरोना के चलते बाहर निकलना ठीक नहीं है। पुलिस के साथ लोग सहयोग करें। प्रशासन के दिशानिर्देशों का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.