Move to Jagran APP

6000 युवाओं ने दी एनडीए की परीक्षा

जागरण संवाददाता, जम्मू : सेना में अधिकारी बनने का सपना लिए हजारों विद्यार्थियों ने नेशनल डिफे

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 09:05 PM (IST)
6000 युवाओं ने दी एनडीए की परीक्षा
6000 युवाओं ने दी एनडीए की परीक्षा

जागरण संवाददाता, जम्मू : सेना में अधिकारी बनने का सपना लिए हजारों विद्यार्थियों ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) की परीक्षा दी। रविवार को इस परीक्षा का आयोजन देशभर में एक साथ किया गया। जम्मू शहर में भी विभिन्न केंद्रों में करीब छह हजार युवाओं ने इस परीक्षा में भाग लिया।

loksabha election banner

शहर के कॉमर्स कॉलेज, गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन व कुछ अन्य स्कूलों में एनडीए की परीक्षा के लिए केंद्र बनाए गए थे। वहीं, जम्मू में आयोजित एनडीए की परीक्षा में पंजाब के कुछ युवा भी परीक्षा देने के लिए अपने अभिभावकों के साथ आए थे। बच्चों के अभिभावक परीक्षा केंद्रों के बाहर इंतजार करते रहे। परीक्षा का आयोजन दो सत्र में किया गया जिनमें पहला सत्र दिन के 10 बजे से दोपहर 12:30 तक चला, जबकि दूसरा सत्र दोपहर 2 बजे से 4:30 बजे तक हुआ। पहले सत्र में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या अधिक थी, जबकि दूसरे में वे विद्यार्थी नदारद हो गए जिनकी पहली सत्र की परीक्षा अच्छे से नहीं हुई। वहीं, कॉमर्स कॉलेज से परीक्षा देकर निकले युवा समीर शर्मा ने बताया कि उसका सपना सेना में अधिकारी बन देश की सेवा करने का है और उसने पूरी मेहनत से परीक्षा की तैयारी की थी। वहीं, अन्य युवक रणबीर ¨सह का कहना था कि उसके परिवार के काफी लोग सेना में हैं और वह भी उन्हीं की तरह सेना में जाना चाहता हैं। उसे उम्मीद है कि उसका चयन भी हो जाएगा। परीक्षा देने के बाद बाहर आने वाले विद्यार्थियों में उत्साह था। उनका कहना था कि उन्होंने अपनी तरफ से सौ प्रतिशत परीक्षा में दिया है। अब परिणाम बताएंगे कि उनका चयन होता है या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.