Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: डॉ. फारूक के जम्मू बंगले के बाहर नेकां-भाजयुमो कार्यकर्ताओं में झड़प, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

रोशनी एक्ट की आड़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों में डॉ. फारूक अब्दुल्ला का नाम आने के बाद भाजयुमो कार्यकर्ता बुधवार दोपहर को उनके बठिंडी स्थित निवास के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे थे जहां नेकां कार्यकर्ता व डॉ. फारूक अब्दुल्ला के समर्थक पहले से मौजूद थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 04:12 PM (IST)
Jammu Kashmir: डॉ. फारूक के जम्मू बंगले के बाहर नेकां-भाजयुमो कार्यकर्ताओं में झड़प, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज
डॉ. फारूक के पूरे घर को अपनी घेराबंदी में ले लिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला के बठिंडी स्थित घर के बाहर बुधवार दोपहर को नेशनल कांफ्रेंस और भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। हालात बिगड़ता देख पुलिस को दोनों गुटों को अलग करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने इस दौरान भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष अरूण देव सिंह समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है। इस घटना के बाद डॉ. फारूक के घर के बाहर पुलिस तैनाती पहले से भी अधिक बढ़ा दी गई है।

prime article banner

रोशनी एक्ट की आड़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों में डॉ. फारूक अब्दुल्ला का नाम आने के बाद भाजयुमो कार्यकर्ता बुधवार दोपहर को उनके बठिंडी स्थित निवास के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे थे जहां नेकां कार्यकर्ता व डॉ. फारूक अब्दुल्ला के समर्थक पहले से मौजूद थे। इससे पहले कि भाजयुमो कार्यकर्ता कुछ कर पाते, पहले से मौजूद नेकां कार्यकर्ता उन्हें वहां से खदेड़ने लगे। इसके चलते दोनों गुटों में झड़प हो गई। नेकां कार्यकर्ताओं ने डॉ. फारूक के पूरे घर को अपनी घेराबंदी में ले लिया।

देखते ही देखते दोनों गुट आपस में भिड़ गए जिन्हें खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने माहौल खराब करने के आरोप में भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष अरूणदेव सिंह व उनके कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया। वहीं डॉ. फारूक अब्दुल्ला के घर के बाहर मौजूद कार्यकर्ताओं ने भाजपा पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह मकान सालों से यहां बना है लेकिन अब जबकि जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव में भाजपा को नेकां गठबंधन से अपनी हार नजर आ रही है, तो भाजपा डॉ. फारूक पर वन विभाग की जमीन पर कब्जा करने के निराधार आरोप लगा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.