Move to Jagran APP

DDC Election: राजौरी में डीडीसी चेयरमैन के पद पर नेशनल कांफ्रेंस और वाइस चेयरमैन पद पर कांग्रेस का कब्जा

चेयरमैन पद पर नेशनल कांफ्रेंस ने कब्जा जमाया जबकि वाइस चेयरमैन का पद कांग्रेस उम्मीदवार को मिला। एडवोकेट नसीम लियाकत नेशनल कांफ्रेंस की ओर से चेयरमैन पद के लिए उम्मीदवार थे। उन्हें चौदह में से आठ वोट मिले और वे विजयी हो गए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 05:33 PM (IST)
DDC Election: राजौरी में डीडीसी चेयरमैन के पद पर नेशनल कांफ्रेंस और वाइस चेयरमैन पद पर कांग्रेस का कब्जा
राजौरी जिले में जिला विकास परिषद के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव संपन्न हो गया।

जम्मू, जेएनएन : काफी खींचतान के बाद आखिरकार राजौरी जिले में जिला विकास परिषद के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव संपन्न हो गया। चेयरमैन पद पर नेशनल कांफ्रेंस ने कब्जा जमाया, जबकि वाइस चेयरमैन का पद कांग्रेस उम्मीदवार को मिला। भाजपा को शिकस्त मिली। एडवोकेट नसीम लियाकत नेशनल कांफ्रेंस की ओर से चेयरमैन पद के लिए उम्मीदवार थे। उन्हें चौदह में से आठ वोट मिले और वे विजयी हो गए। दूसरी तरफ वायस चेयरमैन पद के कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार शबीर खान ने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ कर जीत हासिल की है। यह चुनाव 13 फरवरी को ही होना था, लेकिन उस समय कोरम ही पूरा नहीं हो सका था।

loksabha election banner

ज्ञात रहे कि केंद्र शासित जम्मू कश्मीर प्रदेश में नवंबर-दिसंबर 2020 को ही जिला विकास परिषदों के चुनाव संपन्न हुए थे। नेेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी ने पीपुल्स एलांयस फार गुपकार डिक्लेरेशेन के बैनर तले मिलकर चुनाव लड़ा है। कांग्रेस ने भी इनका साथ दिया। प्रत्येक जिला परिषद में 14 सदस्यों को मतदान के जरिये चुना गया है। यही चेयरमैन व उप चेयरमैन का चुनाव करते हैं। चार चरणों में चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव निर्धारित हुआ। इसके लिए राजौरी जिले में 13 फरवरी को पहली बैठक हुई थी। लेकिन राजनीतिक ऊहापोह की वजह से चुनाव को 19 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

दरअसल, राजौरी में पीपुल्स एलायंस में शामिल नेकां, कांग्रेस व पीडीपी के क्रमश: पांच, तीन व एक सदस्य हैं। भाजपा के तीन, अपनी पार्टी का एक और एक निर्दलीय राजौरी में जिला विकास परिषद का चुनाव जीता है। गुपकार एलांयस की जीत लगभग तय नजर आ रही थी, लेकिन निर्दलीय और भाजपा व अपनी पार्टी के सदस्यों ने 13 फरवरी को चुनावी प्रक्रिया में भाग ही नहीं लिया था। वे जिला विकास परिषद की बैठक में पहुंचे ही नहीं थे। इसलिए अब चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.