Move to Jagran APP

डेढ साल पहले किए जानलेवा हमले का बदला लेने के लिए की परमजीत की हत्या

जांच में यह बात सामने आई है कि रविवार रात को पवनप्रीत अपने कुछ दोस्तों के साथ शिवा जी चौक में बैठा हुआ था। इस बात की पुख्ता सूचना आरोपितों को मिली।

By Edited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 08:56 AM (IST)
डेढ साल पहले किए जानलेवा हमले का बदला लेने के लिए की परमजीत की हत्या
डेढ साल पहले किए जानलेवा हमले का बदला लेने के लिए की परमजीत की हत्या

जागरण संवाददाता, जम्मू : नानकनगर के खालसा चौक में रविवार को 27 वर्षीय युवक पवनप्रीत सिंह की हत्या के मामले में गांधीनगर पुलिस ने उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। हालांकि हत्या की इस वारदात में शामिल दो मुख्य आरोपित अभी फरार हैं। उनकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही है। पुलिस ने घटनास्थल से उस मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है, जिसमें हत्यारोपित वारदात को अंजाम देने के लिए नानक नगर आए थे।

loksabha election banner

गांधी नगर पुलिस को जांच में पता चला है कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व पवनप्रीत सिंह ने सतवारी के चट्ठा इलाके में एक युवक पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला किया था। पवनप्रीत सिंह ने जिस युवक पर हमला किया था को मरा हुआ छोड़ कर वहां से आ गया था। उसी हमले का बदला लेने के लिए उसकी हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने जांच के दौरान पवनप्रीत के दो दोस्तों हरमीत सिंह और मलकित सिंह दोनों निवासी नानक नगर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जांच में यह बात सामने आई है कि रविवार रात को पवनप्रीत अपने कुछ दोस्तों के साथ शिवा जी चौक में बैठा हुआ था। इस बात की पुख्ता सूचना आरोपितों को मिली।

हत्यारोपी तेजधार हथियार लेकर वहां पहुंच गए यहां पवनप्रीत बैठा था। हमलावरों को देख कर जैसे ही पवनप्रीत भाग कर सड़क पर पहुंचा तो हमलावरों ने तेजधार हथियारों से हमला कर सड़क पर हीं उसकी हत्या कर दी। इस दौरान पवनप्रीत के साथ मौजूद उसके दोस्तों ने हमलावरों का कुछ दूरी तक पीछा भी किया। जिसके चलते हमलावर अपने मोटरसाइकिल को मौके पर छोड़ कर फरार हो गए।  

डॉक्टरों के बोर्ड से करवाया पोस्टमार्टमः पवनप्रीत की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए गांधी नगर पुलिस ने जिला आयुक्त जम्मू की इजाजत लेकर तीन डाक्टरों के बोर्ड से जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस कर्मियों ने इस दौरान पवनप्रीत को यह आश्वासन दिया कि उसकी हत्या करने वाले सभी आरोपितों को जल्द दबोच लिया जाएगा।

दो काबू, दो की तलाश जारीः एसपी सिटी साउथ विनय शर्मा ने बताया कि पवनप्रीत की हत्या के कुछ देर के बाद ही पुलिस ने दो आरोपितों को दबोच लिया है। दोनों मृत युवक के दोस्त है। दो लोग अभी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.